बंगाल चुनाव पर भाजपा की नज़र, दिल्ली में बैठकर बनाई जाएगी रणनीति
बंगाल चुनाव पर भाजपा की नज़र, दिल्ली में बैठकर बनाई जाएगी रणनीति
Share:

कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेतृत्व ने अब अपना पूरा फोकस पश्चिम बंगाल पर कर दिया है. बंगाल में 2021 में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं, लिहाजा पार्टी अपनी तैयारियों को धार देने में जुट गई है. भाजपा ने बंगाल के लिए रणनीति बनानी आरंभ कर दी है. इसी क्रम में, दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर बंगाल भाजपा नेतृत्व की अहम बैठक होने वाली है.

इस बैठक का फोकस तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नए नेताओं और समर्थकों को अगले कुछ माह में भाजपा में शामिल किए जाने पर होगा. TMC समर्थकों को भाजपा में शामिल किए जाने से पहले आवश्यकता पड़ी तो उनके संबंध में छानबीन भी की जाएगी. इसके अलावा, बैठक में चुनाव से पहले राज्य के पार्टी नेताओं के लिए नई जिम्मेदारियों पर भी फोकस किया जाएगा.

बंगाल भाजपा में पार्टी की जिम्मेदारियों को लेकर कई परिवर्तन किए गए हैं. बंगाल में भाजपा के 18 सांसद हैं जिनकी जिम्मेदारी निर्धारित की गई है. बंगाल में भाजपा के 18 में से 11 सांसदों को पार्टी संगठन की जिम्मेदारी सौंपी गई है. दार्जिलिंग से सांसद राजू बिस्टा को राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया गया है ताकि वह राज्य के मुद्दों को प्राथमिकता से पेश कर सकें. वहीं मालदा उत्तर से सांसद खगेन मुर्मू को पश्चिम बंगाल का अनुसूचित जनजाति मोर्चा का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है.

इस दिन से शुरू हुआ था विश्व शाकाहार दिवस

जानिए क्यों मनाया जाता है International Day for the Elderly

इन पार्टियों के साथ मिलकर बिहार लड़ने वाली है चुनाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -