धारा 370 को लेकर जागरूकता अभियान चलाएगी भाजपा, अमित शाह करेंगे शुभारंभ
धारा 370 को लेकर जागरूकता अभियान चलाएगी भाजपा, अमित शाह करेंगे शुभारंभ
Share:

नई दिल्‍ली: धारा 370 को लेकर भाजपा देशभर में जागरूकता अभियान शुरू करने जा रही है। 1 सितंबर को इस देशव्‍यापी अभियान का शुभारंभ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह करेंगे। इस अभियान के तहत लोगों को बताया जाएगा कि धारा 370 को क्यों निरस्त किया गया और इसके नतीजे क्या होंगे? यानी धारा 370 समाप्त करने के फायदों के बारे में लोगों को जानकारी दी जाएगी। इसके साथ ही आगामी दिल्ली, हरियाणा, झारखंड और महाराष्ट्र में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में भाजपा इसको मुख्य चुनावी मुद्दा बनाएगी।

इस बीच जम्‍मू कश्‍मीर में धारा 370 हटने के बाद हालात सामान्‍य हैं। घाटी में रौनक फिर लौट आई है। किन्तु सुरक्षा के लिहाज से अभी कुछ कश्‍मीरी नेता नजरबंद हैं। अन्‍य नेताओं के साथ ही पूर्व सीएम और पी‍डीपी नेता महबूबा मुफ्ती को भी नजरबंद रखा गया है। गुरुवार शाम को उनकी मां और बहन रूबया सईद, महबूबा मुफ्ती से मिलने पहुंची। महबूबा मुफ्ती को श्रीनगर के चश्‍माशाही रिसॉर्ट में नजरबंद रखा गया है।

हालांकि मोदी सरकार की तरफ से अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्‍तान इस कदर बौखलाया हुआ है कि अब भारत के खिलाफ नया नया षड़यंत्र रच रहा है। यूनाइटेड नेशंस से लेकर अन्‍य मंचों अंतरराष्‍ट्रीय बेइज्‍जती कराने के बाद भी पाकिस्‍तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। गृह मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार अब पाकिस्‍तान सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को भड़का रहा है।

हरियाणाः ईडी ने पूर्व सीएम हुड्डा के सहयोगियों पर कसा शिकंजा

भाजपा नेता चिन्मयानंद पर आरोप लगाने के बाद गायब हुई छात्रा, आज मामले की सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

शशि थरूर ने फिर पढ़े पीएम मोदी के तारीफ में कसीदे, कही यह बात.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -