बिहार भाजपा अध्यक्ष के नाम पर जल्द लग सकती है मुहर, रेस में आगे हैं ये नेता
बिहार भाजपा अध्यक्ष के नाम पर जल्द लग सकती है मुहर, रेस में आगे हैं ये नेता
Share:

पटना: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उत्तर प्रदेश इकाई को नया अध्यक्ष मिलने के बाद अब बिहार भाजपा को भी नया प्रमुख जल्द मिलने की संभावना ने जोर पकड़ लिया है. बिहार में अध्यक्ष पद के लिए कई नाम सामने आ रहे हैं. भाजपा के कुछ नेता जहां चुनाव की तरह सामाजिक समीकरणों के गणित के आधार पर गुणा-भाग कर नामों के बारे में कयास लगा रहे हैं, वहीं कई नेता ऐसे भी हैं जो सांगठनिक क्षमता वाले नेता को प्रमुख बनाए जाने की बात कर रहे हैं. 

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय के केंद्रीय कैबिनेट में शामिल होने के बाद पार्टी की नीति के तहत अटकलें लगाई जा रही हैं कि जल्द ही जल्द बिहार में नए भाजपा अध्यक्ष की नियुक्ति हो जाएगी, मगर यह मामला कई दिनों से टलता जा रहा है. लेकिन अब उत्तर प्रदेश में नए अध्यक्ष की नियुक्ति के बाद जल्द से जल्द बिहार में भी नए अध्यक्ष के नाम के ऐलान की आस जग गई है. 

वहीं भाजपा सूत्रों का कहना है कि पार्टी किसी ऐसे व्यक्ति के नाम का भी ऐलान अध्यक्ष पद पर कर सकती है, जो कि मोदी सरकार के पार्ट एक में कैबिनेट में शामिल थे, लेकिन इस कैबिनेट में जगह नहीं पा सके हैं. ऐसे में पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी और राधा मोहन सिंह का नाम बिहार अध्यक्ष पद की दौड़ में सबसे आगे माना जा रहा है. 

रात भर धरने पर बैठी रही प्रियंका वाड्रा, कहा- पीड़ितों से मिले बिना नहीं जाउंगी

महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष का दावा , विपक्षी खेमे के कई नेता थामेंगे भाजपा का दामऩ

कर्नाटक में सियासी ड्रामा जारी, आज इन तीन संभावनाओं पर रहेगी सबकी नज़र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -