राजस्थान: आज से 11 अगस्त तक चलेगा भाजपा का लक्ष्य पूर्ति सप्ताह, 30 लाख सदस्य जोड़ने का है टारगेट

राजस्थान: आज से 11 अगस्त तक चलेगा भाजपा का लक्ष्य पूर्ति सप्ताह, 30 लाख सदस्य जोड़ने का है टारगेट

जयपुर: सदस्यता अभियान में जुटी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राजस्थान में आज से 11 अगस्त तक सदस्यता लक्ष्य पूर्ति सप्ताह मनाने वाली है. इसके तहत राज्य भर में सदस्यता चौपाल का आयोजन किया जाएगा. इस दौरान भाजपा के बड़े नेता विभन्न जिलों में प्रवास भी करेंगे. प्रदेश भाजपा ने पार्टी कार्यकर्ताओं को कई संस्थाओं में जाकर उन्हें पार्टी से जोड़ने के लिए कहा है. इस दौरान 12 अगस्त से 31 अगस्त तक सक्रिय सदस्यता अभियान का आगाज़ होगा.

पार्टी ने अपने अग्रिम मोर्चों को डोर टू डोर संपर्क करके सदस्यता अभियान को गति देने के निर्देश जारी किए हैं. अभियान के प्रदेश संयोजक सतीश पूनिया ने जानकारी देते हुए बताया है कि अब तक सदस्यता के तहत हुए काम की समीक्षा करने के लिए 7 अगस्त को मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान एक दिन के प्रवास पर उदयपुर पहुंचेंगे. भाजपा ने राजस्थान में अभी तक 26 लाख सदस्य बना लिए हैं. अभियान के प्रदेश संयोजक सतीश पूनिया ने बताया कि पार्टी ने 30 लाख नये सदस्य जोड़ने का टारगेट रखा है. 

उन्होंने कहा है कि पार्टी के नियमों के अनुसार तो यह लक्ष्य लगभग साढे दस लाख का ही लिया जाना था, किन्तु कार्यकर्ताओं के उत्साह को देखते हुए राजस्थान भाजपा ने 30 लाख नये सदस्य जोड़ने का टारगेट निर्धारित किया. नए प्रदेश अध्यक्ष के मामले पर बोलते हुए पुनिया ने कहा कि भाजपा एक सिस्टम से चलने वाली राजनितिक पार्टी है और ऐसे में यदि अभी प्रदेश अध्यक्ष नहीं बनता है तब भी कोई बड़ी बात नहीं है.  

झूठा साबित हुआ आज़म खान का दावा, जौहर यूनिवर्सिटी ने कहा- वो जमीन हमारी नहीं....

टेक्सास के शॉपिंग मॉल में देर रात हुई गोलीबारी, 20 की मौत 26 घायल

लालू की तबियत में हुआ सुधार, 17 महीने बाद वापस भेजे जा सकते हैं जेल