मध्य प्रदेश उपचुनाव: 'चंबल एक्सप्रेस वे' को मुद्दा बनाएगी भाजपा ! 16 सीटों पर पड़ेगा सीधा असर
मध्य प्रदेश उपचुनाव: 'चंबल एक्सप्रेस वे' को मुद्दा बनाएगी भाजपा ! 16 सीटों पर पड़ेगा सीधा असर
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की 24 विधानसभा सीटों के उपचुनाव में ग्वालियर-चंबल संभाग की 16 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 'चंबल एक्सप्रेस वे' को मुद्दा बनाने की कवायद में नज़र आ रही है। सीम शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश सड़क विकास निगम को इस परियोजना के नए नाम 'चंबल प्रोग्रेस वे' की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (DPR) बनाने के निर्देश दिए है।

इस बात की संभावना भी है कि पुराने मौजूदा छह लेन हाइवे की चौड़ाई में इजाफा किया जाए। 352 किलोमीटर लंबा यह एक्सप्रेस वे तीन राज्यों- मप्र, राजस्थान व उप्र से होकर गुजरेगा। चंबल क्षेत्र के विकास में चार-चांद लगाने वाली इस परियोजना को भाजपा उपचुनाव में भुनाने की तैयारी कर चुकी है। उपचुनाव के ऐलान से पहले इस प्रोजेक्ट का भूमिपूजन करवा दिया जाएगा।

विभागीय सूत्रों का कहना है कि परियोजना के लिए सर्वेक्षण का काम आरंभ करवाया जा रहा है। प्रशासन द्वारा, अधिकारियों को इस प्रोजेक्ट को प्राथमिकता के आधार पर लेने के निर्देश दिए गए हैं। यह भी कहा गया है कि भूमि अधिग्रहण कम से कम हो, इस बात का ख़ास ख्याल रखा जाए। प्रोजेक्ट की डीपीआर पर युद्धस्तर पर काम चल रहा है। जून अंत तक डीपीआर और अन्य औपचारिकताएं पूरी करने की कोशिश जारी है।

क्या गर्भवती महिला में प्लेसेंटा को चोट पहुंचा सकता है कोरोना?

इन तरीकों को अपनाकर जिम में कर सकते है वर्कआउट

पृथ्वी का चुंबकीय क्षेत्र कमजोर होने के कारण हो सकता है कुछ ऐसा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -