5 लाख मुस्लिम घरों, मदरसों, दरगाहों पर 'तिरंगा' फहराएगी भाजपा, बनाया ये प्लान
5 लाख मुस्लिम घरों, मदरसों, दरगाहों पर 'तिरंगा' फहराएगी भाजपा, बनाया ये प्लान
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 15 अगस्त को स्वतंत्रता के 75वें वर्ष पर अपने 'हर घर तिरंगा' अभियान को बढ़ावा देने के लिए करीब 5 लाख मुस्लिम घरों, मदरसों और दरगाहों पर तिरंगा फहराने का प्लान बनाया है। इस अभियान की शुरुआत 12 अगस्त से होने वाली है। भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष बासित अली ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि हम कम से कम 5 लाख मुस्लिम घरों पर तिरंगा फहराने का लक्ष्य बना रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि, पार्टी काडर, मदरसों और दरगाहों पर तिरंगा फहराएगा और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट करने के लिए तस्वीरें भी खींचेगा। अली ने आगे कहा कि इससे पहले, 2017 में सत्ता में आने के फ़ौरन बाद, भाजपा ने मदरसों में स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रगान का पाठ और झंडा फहराना अनिवार्य कर दिया था। दरअसल, भाजपा 'पसमांदा' (मुस्लिमों के बीच पिछड़ा समुदाय) के बीच भाजपा की पकड़ बढ़ाने पर जोर दे रही है।

ऐसा माना जाता है कि भाजपा ने करीब 50,000 मुस्लिम बहुल बूथों को चिन्हित किया है, जहां वह केंद्र द्वारा आरंभ की गई जन कल्याणकारी योजनाओं के संबंध में जागरूकता अभियान चलाने की योजना बना रही है। भाजपा सूत्रों ने बताया है कि पार्टी का लक्ष्य अपने महत्वाकांक्षी 'हर घर तिरंगा' अभियान को अंजाम देने में धार्मिक रेखाओं में कटौती करना है, जो 4 करोड़ से ज्यादा घरों और सरकारी कार्यालयों को कवर करना चाहता है।

नितीश ही रहेंगे CM, लेकिन तेजस्वी को मिलेगा डिप्टी सीएम पद, बिहार में नई सरकार का खाका तैयार

'इस्लामीकरण की तरफ बढ़ रहा देश..', भाजपा सांसद ने फिर उठाया स्कूलों में शुक्रवार की छुट्टी का मुद्दा

भाजपा-JDU विवाद के बीच हुई कांग्रेस की एंट्री, नितीश कुमार ने सोनिया को लगाया फोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -