राम मंदिर निर्माण का वादा पूरा करे मोदी सरकार
राम मंदिर निर्माण का वादा पूरा करे मोदी सरकार
Share:

नागपुर : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ परिवार (आरएसएस) ने मोदी सरकार के एक वर्ष पूरे होने पर हिंदुत्व एजेंडे मामले को हवा दी है। सोमवार को नरेंद्र मोदी सरकार ने चुनावी वादे अयोध्या में राम मंदिर निर्माण और जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को खत्म करने को पूरा करने के लिए कहा है। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने भी सरकार से राम मंदिर निर्माण की बाधाओं को दूर करने का आह्वान किया है। संघ के अखिल भारतीय सह संपर्क प्रमुख अरुण कुमार ने कहा कि मोदी द्वारा चुनाव के दौरान किये गए वादे खासकर राम मंदिर निर्माण और संविधान के अनुच्छेद 370 को खत्म कर लोगों की अपेक्षाओं को पूरा करना चाहिए।

संपर्क प्रमुख कुमार के मुताबिक, अब समय आ गया है कि कांग्रेस और भाजपा दोनों अनुच्छेद 370 के मामले पर वोट बैंक की राजनीति बंद करें। इस अनुच्छेद को एक अंतरिम व्यवस्था माना गया था और पूर्व में कांग्रेस के बहुत से नेताओं ने इसे खत्म करने का समर्थन किया था। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 के चलते कश्मीर के लोग कष्ट झेल रहे हैं। उधर, हरिद्वार में विहिप के दो दिवसीय केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल के पहले दिन सोमवार को राम मंदिर के संबंध में एक प्रस्ताव पारित किया गया। इसमें केंद्र सरकार से बाधाओं को दूर कर अयोध्या के विवादित स्थल पर राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करने को कहा गया है।

यह मामला संतों का एक प्रतिनिधिमंडल केंद्र सरकार से मिलकर उठाएगा। विहिप ने कहा कि विवादित स्थल पर मंदिर और मस्जिद बनाने का कोई भी फार्मूला उसे मंजूर नहीं। विहिप के एक प्रवक्ता के मुताबिक, हिंदुत्व के एजेंडा को आगे बढ़ाने के लिए हुई इस बैठक के दौरान संगठन के अंतरराष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया और अध्यक्ष राघव रेड्डी मौजूद थे। विहिप ने इसके अलावा मथुरा और वाराणसी के पवित्र स्थानों पर भी अपने दावे को दोहराया है।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -