बिहार चुनाव के भाजपा की समितियों में होगा बड़ा उलटफेर, तैयारियों में जुटे नड्डा
बिहार चुनाव के भाजपा की समितियों में होगा बड़ा उलटफेर, तैयारियों में जुटे नड्डा
Share:

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के केंद्रीय संगठन में कुछ और परिवर्तन किए जाने की संभावना जताई जा रही है। भाजपा की दो अहम समितियों केंद्रीय संसदीय बोर्ड और केंद्रीय चुनाव समिति में युवाओं को नए और युवा नेताओं को अवसर दिया जा सकता है। इसके साथ ही राष्ट्रीय कार्यकारिणी में भी बड़े परिवर्तन किए जाने की उम्मीद है।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बीते दिनों राष्ट्रीय पदाधिकारियों का ऐलान कर सबको चौंका दिया था। इनमें 50 फीसद से अधिक नए और युवा चेहरों को अवसर देकर उन्होंने संगठन की नई पीढ़ी का आगाज़ किया था ।  इस बीच बिहार विधानसभा चुनाव आ जाने से संगठन की अन्य अहम समितियों का गठन नहीं हो सका था। अब चुनाव परिणामों के बाद केंद्रीय संसदीय बोर्ड व केंद्रीय चुनाव समिति और राष्ट्रीय कार्यकारिणी का गठन होना है।

सूत्रों के मुताबिक, भाजपा नेतृत्व की निगाह बिहार और देश भर में हो रहे उपचुनाव के परिणामों पर भी है। इनमें युवा पीढ़ी के रुझान को देखते हुए भी कई बातें निर्धारित की जाएगी कि पार्टी संगठन में युवा चेहरों को कितना आगे बढ़ाया जाए और अनुभवी बुजुर्ग नेताओं को कितनी जगह दी जाए। हालांकि संसदीय बोर्ड और चुनाव समिति ऐसी यूनिट है जिनमें वरिष्ठ और अनुभवी चेहरे स्थान पाते हैं, किन्तु नड्डा ने जिस तरह से अपनी टीम में युवा चेहरों को बढ़ावा दिया उससे आगे भी बड़ा उलटफेर देखने को मिल सकता हैं।

रिसर्चर्स ने किया कोरोना की 'सुपर वैक्सीन' बनाने का दवा, बोले- कई गुना असरदार है...

'चुनावी हेरफेर' के खिलाफ एक्शन में आए ट्रम्प, कोर्ट जाने की दी चेतावनी

US Election: भारतीय मूल के कांग्रेस सदस्य राजा कृष्णमूर्ति ने लगातार तीसरी बार दर्ज की जीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -