लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद भी बंगाल में हिंसा जारी, आज भाजपा मनाएगा काला दिन

लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद भी बंगाल में हिंसा जारी, आज भाजपा मनाएगा काला दिन

कोलकाता: लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद भी पश्‍च‍िम बंगाल में जारी हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. बंगाल का बसीरहाट भाजपा और तृणमूल के बीच सियसत का नया अखाड़ा बन गया है. यहां भाजपा के 3 कार्यकर्ताओं की हत्‍या कर दी गई है. भाजपा के नेता इनके घर जाना चाहते थे, लेकिन ममता बनर्जी सरकार ने इन नेताओं को रोक दिया. भाजपा के नेता इन कार्यकर्ताओं के पार्थ‍िव शरीर के पार्टी कार्यालय ले जाना चाहते थे, जिसकी इजाजत उन्‍हें नहीं दी गई.

अब भाजपा ने बसीरहाट में बंद बुलाया है. बंगाल भाजपा के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल सिन्‍हा ने कहा है कि, हम सोमवार को पूरे बंगाल में बंद का आह्वान करेंगे और इस दिन को काले दिवस के रूप में मनाएंगे. राहुल सिन्‍हा ने कहा है कि,  पुलि‍स ने इस पूरे प्रकरण में जिस तरह की भूमिका निभाई है, उसके खिलाफ हम अदालत में जाएंगे. मृतकों के पार्थिव शरीर को उनके घर भी नहीं ले जाने दिया गया. इधर बसीरहाट में अशांति के मद्देनज़र इंटरनेट पर रोक लगा दी है.

केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल में जारी हिंसा पर रविवार को गहरी चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि लोकसभा चुनावों के बाद भी हिंसा प्रदेश की ममता सरकार की नाकामी लगती है. पश्चिम बंगाल सरकार को दिए गए परामर्श में गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार से कानून व्यवस्था, शांति और सार्वजनिक अमन कायम रखने के लिए कहा है. परामर्श में कहा गया है, ‘पिछले कुछ हफ़्तों में जारी हिंसा राज्य में कानून व्यवस्था बनाये रखने और जनता में भरोसा कायम करने में राज्य के कानून प्रवर्तन तंत्र की विफलता लगती है.’

श्रीलंका दौरे के बाद तिरुपति पहुंचे पीएम मोदी, भगवान बालाजी के किए दर्शन

बंगाल में हिंसा देख केंद्र ने जारी की एडवाइजरी, ममता सरकार बोली- स्थिति नियंत्रण में...

सैन्य तकनीक के अलावा अब जानकारियां भी साझा करेंगे भारत-अमेरिका