सत्ता की जंग के बीच आज से राजस्थान का विधानसभा सत्र, भाजपा लाएगी अविश्वास प्रस्ताव

सत्ता की जंग के बीच आज से राजस्थान का विधानसभा सत्र, भाजपा लाएगी अविश्वास प्रस्ताव

जयपुर: राजस्थान में तक़रीबन एक महीने से जारी राजनितिक खींचतान के बाद विधानसभा का सत्र शुक्रवार यानी आज से आरंभ होगा। अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने सत्र के दौरान विश्वास प्रस्ताव लाने, तो मुख्य विपक्षी दल भाजपा ने अविश्वास प्रस्ताव लाए जाने का ऐलान किया है जिससे विधानसभा का यह सत्र काफी हंगामेदार रहने की संभावना जताई जा रही है।

विधानसभा सत्र आरंभ होने से ठीक एक दिन पहले गुरुवार को सत्तारूढ़ कांग्रेस व उसके सहयोगी दलों के विधायकों की मीटिंग हुई। इस दौरान सबसे महत्वपूर्ण घटना पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट की सीएम अशोक गहलोत से मुलाकात रही। तक़रीबन एक महीने की सियासी खींचतान का एक तरह से आखिर करते हुए दोनों नेताओं ने मुख्यमंत्री निवास में मुलाकात की।

इसके बाद कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई जिसमें पायलट व 18 अन्य MLA भी शामिल हुए। बैठक में सीएम गहलोत ने विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव लाने का ऐलान किया। बैठक में उपस्थित रहे पार्टी के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने मीडिया वालों से कहा कि,' कांग्रेस विश्वास प्रस्ताव लाएगी। हमने इसके लिए विधानसभा सचिवालय को आवेदन दिया है। विधानसभा की कार्य संचालन समिति इस संबंध में कोई फैसला लेगी।'

तो इस वजह से पाक 14 अगस्त को मनाता है स्वतंत्रता दिवस

पूर्वांचल के बाहुबली विधायक को सत्ता रहा अपनी हत्या होने का डर

अमेरिकी लड़ाकू विमान को रूस ने दी पटखनी, छोड़कर भागे इलाका