'विपक्ष के झूठे नैरेटिव के कारण BJP को नुकसान हुआ...', बोले एकनाथ शिंदे

'विपक्ष के झूठे नैरेटिव के कारण BJP को नुकसान हुआ...', बोले एकनाथ शिंदे
Share:

मुंबई: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 400 पार का नारा दिया था। मगर इसी नारे को लेकर महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने बड़ा बयान दिया है। शिंदे ने कहा है कि विपक्ष के झूठे नैरेटिव के कारण 400 पार के नारे को लेकर लोगों में एक आशंका बनी हुई थी। सीएम शिंदे ने कहा कि इस नारे को लेकर विपक्ष ने ऐसा माहौल तैयार कर दिया था कि यदि मोदी सरकार को 400 से ज्यादा सीटें मिल गई तो संविधान बदल दिया जाएगा। लोगों में इसे लेकर आशंकाएं थीं, जिस कारण चीजें गड़बड़ हो गईं।

एकनाथ शिंदे ने मुंबई में कृषि लागत और मूल्य आयोग (CACP) की बैठक में कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने जीत के लिए 400 पार के नारे का लक्ष्य रखा था। हमें विपक्ष के झूठे नैरेटिव के कारण कुछ जगहों पर नुकसान हुआ। हमें महाराष्ट्र में भी इसका खामियाजा भुगतना पड़ा। 400 पार नारे के कारण लोगों ने सोचा कि भविष्य में कुछ गड़बड़ हो सकती है। विपक्ष ने इसे लेकर झूठा नैरेटिव फैलाया तथा इसे संविधान बदलने और आरक्षण हटाने की आशंका से जोड़ा। 

एकनाथ शिंदे के 400 पार के नारे से जुड़े बयान पर जदयू के नेता केसी त्यागी ने कहा कि हमारे द्वारा दिए गए 400 पार के नारे का बड़े सत्र पर विपक्षी पार्टियों ने दुरुपयोग किया। इसे विपक्षी दलों ने संविधान बदलने से जोड़ा। 2024 के लोकसभा चुनाव के परिणाम 4 जून को घोषित किए गए थे। 2014 और 2019 में अपने बूते बहुमत हासिल करने वाली भारतीय जनता पार्टी इस बार 240 सीटें ही जीत सकी। जबकि, NDA को कुल 293 सीटें मिली हैं। वहीं, विपक्षी इंडिया ब्लॉक को 234 सीटें हासिल हुई हैं। कांग्रेस ने 99 सीटें जीती हैं।

दुबई से BJP विधायक को मारने की धमकी देता था मोहम्मद वसीम, भारत आते ही हुआ गिरफ्तार

आधी रात को डोर बेल बजाकर लोगों को घर से बाहर बुलाती है 'रहस्यमयी स्त्री', जाँच के दौरान हुआ चौंकाने वाला खुलासा

कोर्ट जा रहे वकील पिता-पुत्र की सरेआम हत्या, मची सनसनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -