125 स्कूलों को बंद करने के फैसले पर भाजपा का कड़ा विरोध
125 स्कूलों को बंद करने के फैसले पर भाजपा का कड़ा विरोध
Share:

पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने राज्य में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की ओर से संचालित 125 स्कूलों को बंद करने का फैसले पर भाजपा ने कड़ा विरोध जताया है . बता दें कि संघ समर्थित इन स्कूलों के बारे में राज्य के शिक्षा मंत्री ने पश्चिम बंगाल विधान सभा में जानकारी दी थी. यही नहीं 370 अन्य स्कूलों को भी बंद करने पर ममता सरकार विचार कर रही है.

गौरतलब है कि राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने विधानसभा को बताया था कि आरएसएस वर्ष 2017 से ऐसे स्कूल संचालित कर रहा है.इन स्कूलों में अनिवार्य पाठ्यक्रमों की पढ़ाई नहीं होती थी, बल्कि वहां लाठी चलाने के अलावा धार्मिक प्रशिक्षण दिया जाता था. चटर्जी ने कहा कि सरकार स्कूलों में लाठी चलाने के प्रशिक्षण की अनुमति नहीं दे सकती. स्मरण रहे कि विद्या विकास परिषद के अंतर्गत चलने वाले इन स्कूलों को विवेकानंद शिशु मंदिर या सरस्वती शिशु मंदिर के नाम से जाना जाता है .

बता दें कि उधर, दूसरी तरफ ममता सरकार के संघ समर्थित स्कूलों को बंद करने के फैसले पर प्रदेश भाजपा ने कड़ा विरोध जताया है.भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष विश्वप्रिय राय चौधरी ने कहा कि पार्टी सरकार के इस फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील कर चुकी है. यदि ममता सरकार ने इसे लागू किया तो कि वह एक बार फिर हाईकोर्ट में अवमानना का मामला दायर करेगी.

यह भी देखें

संघ समर्थित निजी स्कूलों के खिलाफ ममता सरकार

पीएनबी घोटाले की उच्चस्तरीय जाँच हो -ममता बनर्जी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -