सीट बंटवारे को लेकर दुखी हुए जीतन राम मांझी, बोले- 'BJP ने हमारी पीठ में छुरा घोंपा...'
सीट बंटवारे को लेकर दुखी हुए जीतन राम मांझी, बोले- 'BJP ने हमारी पीठ में छुरा घोंपा...'
Share:

पटना: बिहार के पूर्व सीएम तथा हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) के सुप्रीमो जीतन राम मांझी ने गठबंधन सहयोगी भाजपा एवं जनता दल यूनाइटेड के साथ MLC इलेक्शन में सीट बंटवारे के मसले पर सोमवार को निराशा व्यक्त की. उन्होंने कहा, 'जिस प्रकार से भाजपा एवं जनता दल यूनाइटेड ने आपस में सीटों का बंटवारा किया तथा किसी अन्य गठबंधन सहयोगी पर विचार नहीं किया, वह हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के लिए निराशाजनक है. हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा एवं मुकेश सहनी की VIP बिहार में मौजूदा NDA सरकार में गठबंधन सहयोगी हैं. यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि वे हमें मीटिंग में आमंत्रित नहीं किया.'

साथ ही उन्होंने कहा, 'मीटिंग में जो भी निर्णय लिया गया, वह सभी गठबंधन सहयोगियों की मौजूदगी में लिया गया होता, यह हमारे लिए संतोषजनक होता. दुर्भाग्य से, ऐसा नहीं हुआ. मुझे दर्द है, क्योंकि उन्होंने हमें आमंत्रित नहीं किया है. जहां तक हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा का प्रश्न है, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा शायद किसी सीट की मांग न करें.' इससे पहले रविवार को VIP प्रमुख मुकेश सहनी ने ऐलान किया कि उनकी पार्टी स्थानीय निकाय के तहत आने वाले MLC इलेक्शन की सभी 24 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, क्योंकि बीजेपी एवं जेडीयू ने उन्हें कोई सीट नहीं दी है.

इसके साथ ही सहनी ने यह भी इल्जाम लगाया कि भाजपा ने उनकी पीठ में छुरा घोंपा. भाजपा एवं जनता दल यूनाइटेड के बीच सीटों का बंटवारा शनिवार को हुआ, जिसमें भाजपा को 13 और जनता दल यूनाइटेड को 11 सीटें मिलीं. भाजपा ने अपने ही कोटे से राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी को 1 सीट दी है. इससे पूर्व पटना में भाजपा एवं जनता दल यूनाइटेड के संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में सीटों के बंटवारे का ऐलान करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने शनिवार को कहा कि स्थानीय निकाय कोटे की विधान परिषद की 24 सीटों पर होने वाले चुनाव में भाजपा के भाग 13 सीटें आई हैं. उन्होंने कहा कि इनमें से 12 सीटों पर भाजपा चुनाव लड़ेगी, जबकि एक सीट सहयोगी पार्टी राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी को दी गई है. उन्होंने यह भी कहा कि 11 सीटें जनता दल यूनाइटेड को दी गई हैं.

शादी वाले दिन गायब हुआ दूल्हा, बारात का इंतजार करते रह गया वधु पक्ष, जानिए पूरा मामला

भारत 9.2 प्रतिशत की विकास दर को छूने के लिए तैयार

भारतीय तटरक्षक बल के स्थापना दिवस पर पीएम मोदी ने दीं शुभकामनाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -