राहुल की नागरिक पर सियासत तेज, अब संबित पात्रा ने बताए ब्रिटिश होने के सबूत
राहुल की नागरिक पर सियासत तेज, अब संबित पात्रा ने बताए ब्रिटिश होने के सबूत
Share:

नई दिल्‍ली: 2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नागरिकता को लेकर एक बार फिर से बहस छिड़ गई है. गृह मंत्रालय द्वारा उनको इस बारे में स्‍पष्‍टीकरण देने के लिए दो सप्ताह का समय दिया गया है. इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राहुल गांधी पर करारा हमला बोलते हुए कहा कि वह 'मैन ऑफ मिस्‍ट्री' हैं. 

भाजपा प्रवक्‍ता संबित पात्रा ने प्रेस वार्ता कर कहा है कि भ्रम और राहुल गाँधी एक दूसरे के पर्यायवाची हैं. पात्रा ने कहा है कि ये पूरी तीन C की कहानी है. उनकी नागरिकता को लेकर बहुत बड़ा कंफ्यूजन है. जवाब वही देंगे क्‍योंकि अब देश कांग्रेस अध्यक्ष से इस बारे में स्‍पष्‍टीकरण मांग रहा है. इस मामले में कोई सियासत नहीं है. संबित पात्रा ने सवाल किया कि राहुल गांधी नेशनल हेराल्‍ड सहित कई कंपनियों के निदेशक रहे हैं. नेशनल हेराल्‍ड मामले में तो वे जमानत पर बाहर हैं. 

संबित पात्रा ने कहा है कि हमारे पास कंपनी को बंद करने के दस्तावेज हैं, वार्षिक रिटर्न के कागज है. दो बार वार्षिक रिटर्न फाइल की गई है, उसके दस्तावेज़ हैं. एक तरह से राहुल गाँधी उस कंपनी के मालिक हैं. 10 अक्टूबर 2005 को वार्षिक रिटर्न फाइल किया गया था, उस हिसाब से राहुल गांधी कंपनी के 65% के शेयर होल्डर हैं. संबित पात्रा ने कहा कि उस कागज में राहुल गाँधी ने स्पष्ट लिखा है कि मेरी नागरिकता ब्रिटिश है. उसके बाद कंपनी खुलने और बंद होते वक़्त तक वे अपने आप को अंग्रेज बताते हैं. ये दस्‍तावेज राहुल गांधी द्वारा सत्यापित किए गए हैं. अब देश की जनता जानना चाहती है कि आप भारतीय हैं या अंग्रेज हैं.

खबरें और भी:-

मायावती ने कांग्रेस को चेताया, कहा- सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग कर रही कांग्रेस

मद्रास हाई कोर्ट से किरण बेदी को बड़ा झटका, रोज़ाना के काम में नहीं दे सकेंगी दखल

गुना से बसपा प्रत्याशी ने थामा कांग्रेस का हाथ, मायावती बोलीं- कमलनाथ से वापस लेंगे समर्थन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -