प्रवासी मजदूरों को लेकर सियासत तेज़, भाजपा ने फिर ममता सरकार पर लगाए आरोप

कोलकाता: प्रवासी मजदूरों को लेकर देश में सियासत तेज हो गई है. शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने आरोप लगाते हुए कहा कि बंगाल की सरकार ट्रेनों को जाने की अनुमति नहीं दे रही है. बीजेपी नेता ने कहा कि जिस राज्य में मजदूर हैं और जहां मजदूरों को जाना है, वहां दोनों प्रदेशों की सरकारों से मंजूरी लेनी पड़ती है. अभी तक पश्चिम बंगाल की सरकार ने केवल नौ ट्रेनों को जाने की अनुमति दी है.

संबित पात्रा ने दावा किया कि आज श्रमिकों को रिसीव करने वाले कई राज्य इजाजत नहीं दे रहे हैं. उत्तर प्रदेश सरकार ने 487 ट्रेनों को प्रवेश करने की इजाजत दी है, इसलिए यूपी के मजदूर आसानी से आ पा रहे हैं. बिहार की सरकार ने 254 ट्रेनों को राज्य में प्रवेश की परमिशन दी हैं. पात्रा ने ममता सरकार पर आरोप लगाया कि अभी तक बंगाल सरकार ने केवल नौ ट्रेनों को प्रवेश करने की अनुमति दी है. इस बीच बंगाल के लाखों मजदूर बाहर फंसे हुए हैं. कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ ने महज 10 ट्रेनों को अनुमति दी है, झारखंड सरकार ने भी बहुत कम ट्रेनों की अनुमति दी है.

कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी पर हमला बोलते हुए संबित पात्रा बोले कि आपके राज्यों की सरकारें ट्रेनों की परमिशन क्यों नहीं दे रही है. आज सड़कों पर जो तस्वीरें देखने को मिल रही हैं, वह इसी का परिणाम है.

स्पेशल ट्रेनों का राज्य में रुकने को लेकर सीएम प्रमोद ने बोली यह बात

राजस्थान : राज्य में इन दुकानों को मिली छूट

क्या वाकई 'वंदे भारत मिशन' में बंगाल के साथ हो रहा भेदभाव ?

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -