क्या 'जिन्ना' की राह पर चल रही ममता ? 'डायरेक्ट एक्शन डे' की तारीख पर मनाएंगी खेला होबे दिवस
क्या 'जिन्ना' की राह पर चल रही ममता ? 'डायरेक्ट एक्शन डे' की तारीख पर मनाएंगी खेला होबे दिवस
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में तृणमूल सरकार ने हाल ही में 16 अगस्त को 'खेला होबे' दिवस मनाने की घोषणा की है. अब इसे लेकर भाजपा और TMC आमने सामने आ गई हैं. भाजपा 'खेला होबे' दिवस का बड़े स्तर पर विरोध करने की योजना तैयार करने में जुट गई है. ममता बनर्जी ने 21 जुलाई को ही घोषणा की थी कि अब से प्रति वर्ष 16 अगस्त को 'खेला होबे' दिवस के रूप में मनाया जाएगा. उन्होंने कहा था कि अब दिल्ली में भी खेला होगा. वहीं, ममता की इस घोषणा के बाद भाजपा हमलावर हो गई. 
 
बता दें कि 16 अगस्त को ही 'डायरेक्ट एक्शन डे' या 'ग्रेट कलकत्ता किलिंग्स' का ऐलान किया गया था. 16 अगस्त 1946 को ही जिन्ना के नेतृत्व में मुस्लिम देश की मांग पर डायरेक्ट एक्शन डे का ऐलान किया गया था,  इसी दिन को ग्रेट कलकत्ता किलिंग्स के नाम से भी जाना जाता है. उस समय हजारों की संख्या में हिन्दुओं को मारा गया था, उनकी औरतों का बलात्कार किया गया था और कोलकाता की सड़कें शवों से पट गई थीं. इस दिन खेला दिवस मनाने का ऐलान करने पर ही भाजपा नेता राहुल सिन्हा ने TMC का नाम तृणमूल लीग रख दिया है. राहुल सिन्हा के अनुसार, TMC मुस्लिम लीग के पदचिन्हों पर चल रही है और 16 अगस्त को 'खेला होबे' दिवस मना रही है, क्योंकि बंगाल में चुनाव बाद जो हिंसा भड़की थी, वह इसी का (डायरेक्ट एक्शन डे का) एक स्वरूप है. 

वहीं, TMC ने भाजपा के इस दावे का खंडन किया है. TMC सरकार में मंत्री शोभन देब चट्टोपाध्याय ने कहा कि भाजपा हमेशा से ऐसा इल्जाम लगाती आ रही है, यह कोई नई बात नहीं है. दरअसल, TMC भेदभाव की सियासत करना चाहती है, पर ममता बनर्जी ने दिखा दिया है कि वो सबको साथ लेकर चलने वाली नेता हैं और पीएम बनने के योग्य हैं. 

स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा बयान, कहा- "सरकार अभी भी फाइजर के साथ..."

इज़राइल ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते कड़े किए प्रतिबंध

विरोधियों का बिस्तर गोल कर दूंगा... पंजाब कांग्रेस की कमान संभालते ही गरजे नवजोत सिद्धू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -