अन्य राज्यों में फंसे हुए झारखंड के 8 लाख मजदूर, फैसला नहीं ले पा रही सोरेन सरकार
अन्य राज्यों में फंसे हुए झारखंड के 8 लाख मजदूर, फैसला नहीं ले पा रही सोरेन सरकार
Share:

रांची: झारखंड में कोरोना संक्रमण दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में सरकार एक ओर जहां कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने में लगी है, वही दूसरी ओर अप्रवासी मजदूर, छात्र या अन्य बाहर में फंसे झारखंड के लोगों को हरसंभव मदद पहुंचाने की भी कोशिश कर रही है। वहीं यूपी, एमपी ओर छत्तीसगढ़ जैसे कई प्रदेश बाहर फसे राज्यों में अपने मजदूरों को लाने की तैयारी में लग गए है, किन्तु झारखंड ने इसा बारे में कोई कदम नहीं उठाया है।

झारखंड के 8 लाख से ज्यादा मजदूर, छात्र ओर  अन्य लोग बाहर फसे हैं, जिसको लेकर अब सूबे में राजनीति शुरू हो चुकी है सत्ता पक्ष जहां इस मामले को लेकर सरकार को गंभीर बता रहा है, वही विपक्ष सरकार को संवेदनहीन करार दे रहा है। इन सब के बीच सीएम हेमंत सोरेन ने कल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बातचीत कर 3 मई को समाप्त हो रहे लॉकडाउन के बाद मजदूरों और छात्रों को लाने को लेकर पूरी तरह से स्थिति स्पष्ट करने का अनुरोध किया है। 

हालांकि सीएम सोरेन लगातार इस मामले को लेकर बाहर फसे लोगों से आग्रह करते रहे हैं कि जो जहां है फिलहाल वहीं रहें ताकि वो सुरक्षित रह सकें। वहीं भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि इसमें केंद्र की कोई भूमिका नहीं है यह आपस में दो राज्यों या बीच में जितने प्रदेश आते हैं उनसे बातचीत कर समस्या का हल करने का मामला है ना कि केंद्र सरकार पर इसका ठीकरा फोड़ते रहने का।

कोरोना वारियर्स के स्वास्थ्य को लेकर योगी सरकार अलर्ट, अधिकारियों को दिए ख़ास निर्देश

मौलाना का कोरोना ज्ञान, कहा- अश्लीलता बढ़ी, इसीलिए अल्लाह ने भेजी महामारी

आगरा में कोरोना से बिगड़ते हालत पर बोलीं प्रियंका, योगी सरकार को दी ये सलाह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -