24 मार्च से मैदान संभालेंगी भाजपा-शिवसेना, करेगी ताबड़तोड़ चुनाव-प्रचार

Mar 13 2019 07:00 PM
24 मार्च से मैदान संभालेंगी भाजपा-शिवसेना, करेगी ताबड़तोड़ चुनाव-प्रचार

मुंबई : महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन 24 मार्च से के कोल्हापुर जिले से 2019 लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करेगा. गठबंधन दल से जुड़े एक नेता ने बुधवार को इस संबंध में जानकारी प्रदान की. एक सूत्र से मिली जानकारी के मुताबिक़, चुनाव प्रचार की अपनी योजनाओं को अंतिम रूप देने के लिये राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस और उनके मंत्रियों ने मंगलवार रात शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के आवास पर उनसे मुलाकात भी की थी. जहां बीजेपी के एक नेता ने बताया कि ‘‘प्रदेश-स्तर के नेता 24 मार्च को कोल्हापुर से चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत के लिए तैयार हो जाएंगे. 

दूसरी ओर शिवसेना के एक नेता ने बताया विदर्भ, मराठवाड़ा, मुंबई और उत्तर महाराष्ट्र से नेता और पार्टी के कार्यकर्ता दोनों पहली रैली होने से पहले अपने-अपने संबंधित क्षेत्र में तीन या चार बैठकें लेंगे. आपको इस बात से भी अवगत करा दें कि महाराष्ट्र में लोकसभा की 48 सीटें हैं जो उत्तर प्रदेश के बाद देश में सबसे अधिक हैं. यूपी में लोकसभा की देशभर में अबसे अधिक 80 लोकसभा सीट हैं.

महाराष्ट्र की कुल 48 सीटों में से बीजेपी और शिवसेना क्रमश: 25 और 23 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी. वहीं देश में लोकसभा की कुल 543 सीटों के लिये चुनाव सात चरणों में कराए जाने हैं. चुनाव का पहला चरण 11 अप्रैल से शुरू होगा. वहीं इसका समापन यानी कि अंतिम और सातवां चरण 19 मई को होगा. जबकि 17 वीं लोकसभा के चुनाव के नतीजें 23 मई को आएंगे. 

 

 

केजरीवाल ने उड़ाई मनोज तिवारी की खिल्ली, कहा- तुम्हारे बाप की है दिल्ली ?

लोकसभा चुनाव 2019 : आज तमिलनाडु के दौरे पर रहेंगे राहुल गांधी

लखनऊ का साथ छोड़ेंगे गृह मंत्री राजनाथ, नोएडा से लड़ सकते है चुनाव ?