आज होगी BJP विधायक दल की बैठक, फडणवीस बनेंगे नेता
आज होगी BJP विधायक दल की बैठक, फडणवीस बनेंगे नेता
Share:

महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर लगातार विवाद हो रहे है. ऐसे में शिवसेना भाजपा को 50-50 फॉर्मूले के बारे में बार-बार कह रही है, लेकिन बीजेपी की ओर से इसपर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. वहीं खबर आई है कि आज भाजपा महाराष्ट्र की विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें देवेंद्र फडणवीस का विधायक दल का नेता चुना जाना तय है. जी हाँ, खबरों के मुताबिक यह बैठक महाराष्ट्र विधान भवन में होगी और केंद्रीय आलाकमान की ओर से नरेंद्र सिंह तोमर, अविनाश राय खन्ना को पर्यवेक्षक बनाया गया है जो विधायक दल का नेता चुनेंगे.

मिली जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र में भाजपा को 105 और शिवसेना को 56 विधायक मिले हैं, कुल 161 का आंकड़ा बहुमत के आंकड़े से काफी अधिक है.विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को कुल 105 विधायक मिले हैं, लेकिन ये सरकार बनाने के लिए काफी नहीं हैं. ऐसे में आज यानी बुधवार को बैठक में बीजेपी के सभी विधायक देवेंद्र फडणवीस को विधायक दल का नेता चुनें जाने वाले हैं और शिवसेना के घमासान के बीच देवेंद्र फडणवीस ने ऐलान कर दिया था कि ''वह ही अगले मुख्यमंत्री होंगे, शिवसेना के साथ 50-50 फॉर्मूले के तहत मुख्यमंत्री पद का वादा नहीं किया गया था.''

ऐसे में भारतीय जनता पार्टी को लगातार निर्दलीय विधायकों का समर्थन मिलता जा रहा है इनमे साहूवाडी से जनसूर्या पार्टी के विधायक विनय कोरे, युवा स्वाभिमानी पार्टी के रवि राणा, मीरा-भयंडर से गीता जैन, बारसी से राजेंद्र राउत, उरान से महेश बाल्दी, गोंदिया से विनोद अग्रवाल शामिल हैं जो भाजपा को अपना समर्थन दे चुके हैं. वहीं शिवसेना की ओर से लगातार मुख्यमंत्री पद की मांग की जा रही है लेकिन अब तक कोई नतीजा सामने नहीं आया है.

सीएम योगी ने 15 नवंबर तक सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का किया था वादा, डिप्टी सीएम ने किया साफ इनकार

उत्तर प्रदेश की जनता को मिलेगी सस्ती बिजली, लगने वाले है खास मीटर

समाजवादी पार्टी ने शक्ति प्रदर्शन करने की कर ली है तैयारी, चुनाव के नतीजों से है उत्साहित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -