मुख्यमंत्री खट्टर के बयान से BJP ने झाड़ा पल्ला
मुख्यमंत्री खट्टर के बयान से BJP ने झाड़ा पल्ला
Share:

नई दिल्ली : भाजपा ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की उस टिप्पणी से खुद को अलग कर लिया है जिसमें उन्होने मुसलमानों को गोमांस खाना छोडने की बात कही थी. संसदीय कार्य मंत्री एम वेंकैया नायडू ने कहा कि यह खट्टर के व्यक्तिगत विचार हैं और पार्टी का इससे कोई लेना देना नहीं है. मैं इस मामले में उनसे बात करुंगा. उन्होंने कहा कि किसी की भोजन संबंधी आदतों को धर्म से जोडना गलत है.

नायडू ने कहा कि ‘‘यह भाजपा का रुख नहीं है. किसी की खाने की आदत को धर्म से जोडना गलत है. लोगों को दूसरों की भावनाओं का ध्यान रखना चाहिए और खाने का विषय लोगों की व्यक्तिगत पंसद है." उन्होंने कहा कि कोई भी सभ्य व्यक्ति किसी के खाने की आदत को लेकर उसकी हत्या करने का समर्थन नहीं कर सकता है.

दादरी हत्या कांड पर बोलते हुए नायडू ने कहा कि यह कानून व्यवस्था का मुद्दा है. इसके लिए भाजपा को दोषी ठहराना गलत है. इसे उत्तर प्रदेश और उसके मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और वहां की समाजवादी पार्टी सरकार को देखना है. उन्होंने देश में असहिष्णुता बढने को बात को भी खारिज किया. 

इस घटना को लेकर लेखकों द्वारा पुरस्कार लौटाए जाने पर उन्होंने कहा कि वे लोग ऐसा ‘‘चयनित आधार' पर कर रहे हैं. ऐसा करने वालों में से कितनों ने आपातकाल के खिलाफ या 1984 में सिख विरोधी दंगों के विरोध में इस तरह का कदम उठाया था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -