BJP बोली- 'देश में महंगाई है ही नहीं...', सुनकर राहुल गाँधी ने कह डाली ये बड़ी बात
BJP बोली- 'देश में महंगाई है ही नहीं...', सुनकर राहुल गाँधी ने कह डाली ये बड़ी बात
Share:

नई दिल्ली: भारत में महंगाई को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि अमृतकाल के जश्न में मगन बीजेपी सरकार ने सदन में कह दिया कि, देश में महंगाई है ही नहीं। आगे राहुल ने लिखा कि ख़ैर, इन्हें महंगाई दिखाई कैसे देगी? आंखों पर अहंकार की पट्टी बांध कर, 'मित्रों' को 'Free Fund' में देश की संपत्ति जो बेच रहे हैं।'

राहुल गांधी के ट्वीट में केंद्र सरकार द्वारा देश की संपत्ति बेचे जाने की बात बोली है। एक दिन पहले ही संसद में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने महंगाई को लेकर सरकार का पक्ष रखा था। निर्मला सीतारमण ने बोला था कि पुरे विश्व के मुकाबले भारत में महंगाई बेहतर हालात में है। सरकार का प्रयास है कि महंगाई दर को 7 प्रतिशत से नीचे रखा जाए एवं सरकार इसमें सफलता रही है। भारत के मुकाबले पाकिस्तान, बांग्लादेश से ना की जाए।

राहुल गांधी के ट्वीट में वर्ष 2019 से वर्ष 2022 के बीच बढ़ी महंगाई की सूची भी है। जिसमें पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस समेत खाद्य पदार्थों के पुरानी और नई कीमत के बताई गई है। साथ ही कितने फीसदी की बढ़ोतरी हुई है यह भी बताया है। राहुल गांधी ने कहा कि तानाशाह के हर फ़रमान से जनता की आवाज़ दबाने के प्रत्येक प्रयास से हमें लड़ना है। आपके लिए मैं और कांग्रेस पार्टी लड़ते आ रहे हैं तथा आगे भी लड़ेंगे। आज देश में किन मुद्दों पर विचार-विमर्श होना चाहिए ये आप अच्छे से जानते हैं। क्योंकि सरकार की हर ग़लत नीति का प्रभाव आपके जीवन पर पड़ रहा है। राहुल ने कहा कि इस मॉनसून सत्र में हम सरकार से लोगों के प्रश्नों के उत्तर मांगना चाह रहे थे। मगर आप सब ने देखा कैसे सरकार ने विपक्ष के लोगों को निलंबित करवाया, हमारे द्वारा विरोध करने पर हमें गिरफ़्तार करवाया, सदन स्थगित करवाया तथा कल जब बातचीत हुई भी तो सरकार ने स्पष्ट कहा कि महंगाई जैसी कोई दिक्कत है ही नहीं। उन्होंने कहा कि देश बेरोज़गारी की महामारी से जूझ रहा है, करोड़ों परिवारों के पास स्थिर आय का कोई साधन नहीं बचा। किन्तु सरकार केवल एक 'अहंकारी राजा' की छवि चमकाने में अरबों रुपये फूंक रही है। महंगाई और 'गब्बर सिंह टैक्स' आम आदमी की आय पर सीधा प्रहार है। आज की सच्चाई ये है कि आम इंसान अपने सपनों के लिए नहीं बल्कि 2 समय की रोटी के लिए संघर्ष कर रहा है। ये सरकार चाहती है आप बिना प्रश्न किए तानाशाह की हर बात को कबूल करें। राहुल गांधी ने कहा कि मैं आप सबको भरोसा दिलाता हूं इनसे डरने की और तानाशाही सहने की आवश्यकता नहीं है। ये डरपोक हैं। आपकी ताकत और एकता से डरते हैं। इसलिए उसपर निरंतर हमला कर रहे हैं। यदि आप एकजुट हो कर इनका सामना करोगे, तो ये डर जाएँगे। मेरा आपसे वादा है, न हम डरेंगे और न इन्हें डराने देंगे।

ED की कार्रवाई को सीएम गहलोत ने बताया बौखलाहट, मोदी सरकार पर यूँ साधा निशाना

लाल किले से संसद तक 'तिरंगा बाइक रैली' निकालेंगे सांसद, सरकार ने सभी दलों से की यह अपील

ममता के दिल्ली दौरे से बढ़ा कांग्रेस का सिरदर्द, PM और राष्ट्रपति से करेंगी मुलाकात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -