कर्नाटक चुनाव : भाजपा ने जारी की दूसरी सूची..

कर्नाटक चुनाव : भाजपा ने जारी की दूसरी सूची..

कर्नाटक में इस समय हर जगह आगामी विधानसभा चुनाव के ही चर्चे हैं. देश की दो दिग्गज राजनीतिक पार्टी कांग्रेस और भाजपा इस समय कर्नाटक में पूरी तरह आगामी चुनाव को लेकर अपनी पकड़ मजबूत करने की कोशिश कर रही है. जहां कांग्रेस पहले ही राज्य में लिंगायत समुदाय को अलग धर्म की मंजूरी प्रदान कर चुनावी दांव खेलने में सफल हो गई है. वहीं भाजपा अभी भी इसमें पिछड़ती हुई नजर आ रही है. इसके अलावा कांग्रेस सत्ता में होने का फायदा भी उठाते हुए नजर आ रही हैं.

चुनावी गतिविधियों को देखते हुए कांग्रेस और भाजपा ने 224 सीटों पर होने विधानसभा के चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची भी जारी कर दी हैं. सत्ता दल कांग्रेस ने 224 में से जहां आज कुल 218 उम्मीदवारों की सूची जारी की. वहीं इसके बाद भारतीय जनता पार्टी ने भी आज 224 सीटों में से 82 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी. इससे पहले भाजपा 72 उम्मीदवारों की सूची जारी कर चुकी है. इस तरह भाजपा ने कुल 154 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. 

गौरतलब है कि कर्नाटक में आगामी 12 मई को 224 सीटों के लिए विधानसभा चुनाव होने वाले है. 12 मई को चुनाव के बाद 15 मई तक चुनाव परिणाम की घोषणा भी हो जाएगी. इस चुनाव पर कर्नाटक ही नहीं बल्कि समूचे देश की नज़र हैं. भाजपा से जहां प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह इस पर अपनी नजरें गढ़ाए हुए हैं. वहीं कांग्रेस से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और मुख्यमंत्री सिद्धारमैया लगातार सक्रिय हैं. 

बीजेपी मतलब बलात्‍कार जनता पार्टी- कमलनाथ

कर्नाटक में टिकिट नहीं मिलने पर कांग्रेस में बवाल, वीडियों देखें

पिता के सम्मान में कमी के कारण इस नेता ने बदली थी पार्टी...

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App