लोकसभा चुनाव: भाजपा ने जारी की एक और सूची, 11 प्रत्याशियों का नाम घोषित
लोकसभा चुनाव: भाजपा ने जारी की एक और सूची, 11 प्रत्याशियों का नाम घोषित
Share:

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 2019 लोकसभा चुनाव के लिये 11 और प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। इनमें से तीन-तीन प्रत्याशी कर्नाटक, मध्यप्रदेश और राजस्थान से तथा एक प्रत्याशी जम्मू कश्मीर के लद्दाख लोकसभा सीट तथा एक प्रत्याशी महाराष्ट्र की माधा लोकसभा सीट से है। इस सूची के साथ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा चुनाव के लिये अब तक 367 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है।

2019 लोकसभा चुनाव के लिये 11 अप्रैल से वोटिंग शुरू होगी और मतगणना 23 मई को होकर इसी दिन परिणाम घोषित किए जाएंगे। इससे पहले भाजपा की सूची के मुताबिक पीएम नरेन्द्र मोदी वाराणसी लोकसभा सीट और गृह मंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, लाल कृष्णा आडवाणी के स्थान पर गांधीनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।  

वहीं भाजपा ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए अपना प्रचार अभियान भी तेज कर दिया है। पीएम मोदी और अमित शाह दोनों ही ताबाबतोड़ रैलियां और जनसभाएं करते हुए जनाधार को मजबूत करने में लगे हुए हैं। वहीं पीएम मोदी का दावा है कि इस बार के चुनाव में भाजपा नीट गठबंधन गत चुनावों से भी अधिक सीटें हासिल करेगा और प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाया है ।

खबरें और भी:-

मिशन शक्ति: चुनाव आयोग से पीएम मोदी को क्लीन चिट, कहा- उन्होंने नहीं किया प्रचार

यमुना एक्सप्रेस-वे हादसा: 8 लोगों की दर्दनाक मौत पर सीएम योगी ने जताया दुःख

प्रियंका ने साधा पीएम मोदी पर निशाना, बोली- अपने ही क्षेत्र के लिए उन्हें समय नहीं मिला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -