उत्तराखंड के लिए भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने प्रथम सूची जारी कर दी है। भारतीय जनता पार्टी की इस सूची में सीएम पुष्कर सिंह धामी का भी नाम है। धामी को खटिमा सीट से पार्टी से चुनाव मैदान में उतारा है। वहीं, सुबोध उनियाल को नरेन्द्र नगर, प्रीतम सिंह पंवार को धनौल्टी, गणेश जोशी को मसूरी, मदन कौशिक को हरिद्वार, श्रीनगर से धन सिंह रावत, चौबट्टाखाल से सतपाल महाराज को टिकट दिया गया है।

वही डीडीहाट से बिशन सिंह, चुफालगदरपुर से अरविन्द पांडेय, सितारगंज से सौरभ बहुगुणा, हरिद्वार ग्रामीण से स्वामी यतीश्वरानंद, पुरोला से राजकुमार, रुद्रप्रयाग से भरत सिंह चौधरी, बद्रीनाथ से महेंद्र भट्ट, लालकुआं से नवीन दुम्का, कालाढूंगी से बंशीधर भगत, ज्वालापुर से सुरेश राठौर, रुड़की से प्रदीप बत्रा, रानीपुर भेल से आदेश चौहान, खानपुर से प्रणव सिंह चैंपियन, रामनगर से दीवान सिंह बिष्ट, देवप्रयाग से विनोद कण्डारी, सहसपुर से सहदेव सिंह पुण्डीर, धर्मपुर से विनोद चमोली, रायपुर से  उमेश शर्मा काऊ को पार्टी ने मैदान में उतारा है।

आपको बता दें, 70 सीटों वाले उत्तराखंड में एक चरण में चुनाव होगा। उत्तराखंड में 14 फरवरी को चुनाव करवाया जाएगा। यहां एक ही चरण में चुनाव होगा। दिवंगत जनरल बिपिन रावत के भाई कर्नल विजय रावत (सेवानिवृत्त) बीजेपी में सम्मिलित हुए थे। इससे पहले उन्होंने बुधवार की प्रातः उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी से दिल्ली में भेंट की थी। जिसके पश्चात् शाम को वह पार्टी में सम्मिलित हो गए थे। सूत्रों से खबर है कि विजय रावत डोईवाला विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।

एंट्रिक्स-देवास डील पर सुप्रीम कोर्ट ने दिया फैसला, कांग्रेस पर क्यों लगे फर्जीवाड़े के आरोप ?

कब्रिस्तान और मदरसों की बॉउंड्री बनवाएगी राजस्थान सरकार, CM गहलोत ने किए कई बड़े ऐलान

'लड़की हैं तो क्या, टिकट दे दें ..', लड़की हूँ लड़ सकती हूँ अभियान पर बोलीं कांग्रेस नेता शहला अहरारी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -