भारतीय जनता पार्टी पर निबंध लिखिए
भारतीय जनता पार्टी पर निबंध लिखिए
Share:

भारतीय जनता पार्टी पर निबंध लिखिए ..... जी हाँ यह सवाल हमने नही बल्कि देश के एक प्रतिष्ठित विश्वविध्यालय ने अपने छात्रो से परीक्षा के दौरान किया है. दरअसल बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) एक बार फिर से सुर्खियों में है। इस बार बीएचयू, राजनीतिक विज्ञान के पेपर में अपने छात्रों से पूछे गए सवाल की वजह से चर्चा में हैं। दरअसल बीएचयू में इन दिनों सत्र परीक्षाएं आयोजित हो रही हैं। जिसमें कुछ दिनों पूर्व हुए एमए राजनीतिक विज्ञान के फर्स्ट सेमेस्टर के एक पेपर में उनसे भारतीय जनता पार्टी पर एक निबंध लिखने को कहा गया था।

बीएचयू के राजनीतिक विज्ञान के दूसरे पेपरों में भी ऐसे कई सवाल पूछे गए जिन पर अब बवाल हो रहा है। ‘प्राचीन और मध्यकालीन भारत में समाजिक और राजनीतिक विचार’ के नाम से आए एक पेपर में छात्रों से दो ऐसे ही सवाल पूछे थें जिनसे छात्र हैरान थे। पहला सवाल था कि कौटिल्य के अर्थशास्त्र में जीएसटी के स्वरूप पर एक निबंध लिखिए, जबकि दूसरा सवाल था कि वैश्वीकरण के मनु पहले भारतीय चिंतक थे, इस-पर चर्चा कीजिए।
 

यह पहला मौका नही है जब किसी विश्वविध्यालय मे एकसां के दौरान इस प्रकार के सवाल पूछे गए हो इसके पहले पहले भी इस प्रकार के वाक्ये सामने आ चुके है बहरहाल यह देखना होगा की परीक्षा  मे पूछे गए इस रोचक सवाल पर आगे क्या होता है 

 

पीएम मोदी ने किया सी प्लेन का सफर

18 दिसंबर को होगा ब्लू व्हेल चैलेंज का आखिरी एपिसोड - पीएम मोदी

राहुल ने जगन्नाथ मंदिर में दर्शन किए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -