बंगाल चुनाव को लेकर एक्शन मोड में भाजपा, चुनाव आयोग से की ये मांग
बंगाल चुनाव को लेकर एक्शन मोड में भाजपा, चुनाव आयोग से की ये मांग
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की गहमागहमी के बीच शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का एक प्रतिनिधिमंडल निर्वाचन आयोग पहुंचा. भाजपा ने इस दौरान बंगाल चुनाव में केंद्रीय पर्यवेक्षक की मांग की है. साथ ही बंगाल में आगामी चुनाव के दौरान केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती की मांग की.

भाजपा के मनोनीत राज्यसभा सांसद स्वपन दासगुप्ता ने कहा कि प्रतिनिधिमंडल ने उन प्रावधानों के संभावित गलत इस्तेमाल के बारे में अपनी आशंकाओं से अवगत कराया, जो 80 वर्ष से अधिक उम्र के दिव्यांग लोगों और मतदाताओं को डाक मतपत्रों के माध्यम से वोट डालने की अनुमति देता है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने इसके बजाय ऐसे लोगों के लिए मतदान केंद्रों में विशेष सुविधाएं उपलब्ध कराये जाने का आग्रह किया. 

दरअसल, निर्वाचन आयोग ने गत वर्ष कोरोना संकट को देखते हुए यह प्रावधान किया था कि 80 वर्ष से अधिक उम्र के दिव्यांग लोग डाक के माध्यम से वोट दे सकते हैं. स्वपन दासगुप्ता ने पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस ऐसे प्रावधान का गलत इस्तेमाल कर सकती है. निर्वाचन आयोग पहुंचने वाले पार्टी के प्रतिनिधिमंडल में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव, राज्य प्रमुख दिलीप घोष और स्वप्न दासगुप्ता के अलावा अन्य लोग शामिल थे .

उभरते क्षेत्रों के बहुत कम कॉरपोरेट्स ने भारतीय रिज़र्व बैंक के लिए एकमुश्त ऋण किया पुनर्गठन

जनवरी में चौथे महीने के लिए भारत का सेवा क्षेत्र बढ़ा

सेबी ने फ्यूचर ग्रुप के सीईओ किशोर बियानी पर 1 साल का पूंजी बाजार का लगाया प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -