सबरीमाला मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भाजपा ने उठाया 'अज़ान' का मुद्दा, ये है मामला
सबरीमाला मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भाजपा ने उठाया 'अज़ान' का मुद्दा, ये है मामला
Share:

नई दिल्ली: सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता सुदेश वर्मा ने गुरुवार को सबरीमाला मंदिर मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद 'अजान' का मुद्दा उठाया. सुदेश वर्मा ने कहा है कि, 'सरकार को जनता की भावनाओं का सम्मान करना चाहिए.' सुदेश वर्मा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि 'आप जानते हैं, मस्जिद पर सुबह की अजान या माइक के डेसीबल लेवल साउंड पर कई प्रकार के आदेश हैं.' 

वर्मा ने कहा कि जब सुबह की अजान पर डेसीबल लेवल पर नियम लागू नहीं किए जा सकते हैं, तो सबरीमाला मंदिर में भी महिलाओं का प्रवेश नहीं होना चाहिए. दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को इस प्रकरण को एक बड़ी पीठ को सौंप दिया. हालांकि इसने पहले के आदेश को कायम रखा है, जिसमें केरल में स्थित इस मंदिर में महिलाओं को प्रवेश करने की इजाजत दी गई थी. वैसे तो वर्मा ने इस फैसले का स्वागत किया, किन्तु उन्होंने नाम लिए बिना जामा मस्जिद के शाही इमाम पर हमला बोला. 

उन्होंने यह भी कहा कि, 'मजहब को लेकर कई FIR विचाराधीन है, तो सरकार को तर्कसंगत तरीके से कार्य करना चाहिए.' वर्मा ने इमाम बुखारी का नाम लिए बगैर वर्ष 2001 में सरकारी कर्मचारियों पर हमले और सार्वजनिक संपत्ति को क्षति पहुंचाने के आरोपों का उल्लेख किया. जब मामला अदालत में पहुंचा तो दलील दी गई कि कानून और व्यवस्था की स्थिति में उनके विरुद्ध कार्रवाई हो सकती है.

राजस्थान के हेल्थ एंड फॅमिली वेलफेयर मंत्री ने "बाल दिवस" पर आयोजित "सुपर 30" की विशेष स्क्रीनिंग के दौरान बच्चों को किया संबोधित!

भारत-चीन बॉर्डर पर पहुंचकर बोले राजनाथ सिंह, कहा- दोनों देश मिलकर कम कर रहे तनाव

फातिमा आत्महत्या मामला: IIT मद्रास के बाहर विरोध प्रदर्शन जारी, आज सीएम से मिल सकते हैं पिता अब्दुल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -