क्या अब पुडुचेरी में सरकार बनाएगी भाजपा ? BJP के प्रदेश अध्यक्ष ने दिया ये जवाब

Feb 22 2021 03:43 PM
क्या अब पुडुचेरी में सरकार बनाएगी भाजपा ? BJP के प्रदेश अध्यक्ष ने दिया ये जवाब

पुडुचेरी: पुडुचेरी में कांग्रेस नीत गठबंधन वाली नारायणसामी सरकार के गिरने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि वह सरकार बनाने के लिए दावा नहीं करेगी। भाजपा ने कहा है कि नारायणसामी की सरकार गिरने के साथ ही केंद्र शासित प्रदेश का सबसे खराब अध्याय ख़त्म हो गया है। बताया जा रहा है कि राज्य में अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव करवाए जा सकते हैं। 

बता दें कि पुडुचेरी के सीएम नारायणसामी विधानसभा में बहुमत साबित नहीं कर सके और उन्होंने अपने समर्थक विधायकों के साथ सदन से वॉकआउट कर दिया। इसके बाद पुडुचेरी सरकार अल्पमत में आकर गिर गई और फिर बाद में सीएम नारायणसामी ने उपराज्यपाल को इस्तीफा भी सौंप दिया। विधानसभा में सीएम नारायणसामी ने पूर्व उपराज्यपाल किरण बेदी, केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बेदी और केंद्र सरकार ने विपक्ष के साथ मिलकर सरकार को गिराने के लिए साजिश की। 

पुडुचेरी सरकार के बहुमत न साबित कर पाने पर राज्य में भाजपा इकाई के अध्यक्ष वी सामीनाथन ने मीडिया से कहा कि, ''हम इस स्टेज पर सरकार बनाने का प्रयास नहीं करेंगे। आगामी चुनावों में लोगों के आशीर्वाद और मोदीजी की अगुवाई में, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) भाजपा और उसके गठबंधन सहयोगियों के साथ मई में सरकार बनाएगी और पुडुचेरी के लोगों के लिए नया उज्ज्वल भविष्य लेकर आएगी।''

कुछ दी देर में बंगाल पहुंचेंगे पीएम मोदी, देंगे बड़ी सौगात, कार्यक्रम में नहीं रहेंगी 'ममता'

केरल: कृषि कानूनों के विरोध में राहुल गांधी ने फिर चलाया ट्रेक्टर, मोदी सरकार पर जमकर बरसे

ऑस्ट्रेलिया में तेजी से किया जा रहा है टीकाकरण अभियान का आयोजन