इंदौर से तीन राज्यों पर नजर रखेंगे अमित शाह!

Aug 01 2018 11:31 AM
इंदौर से तीन राज्यों पर नजर रखेंगे अमित शाह!

इंदौर। केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों को लेकर काफी सतर्कता बरत रही है। भाजपा हर हालत में अपना विजय रथ आगे बढ़ाना चाहती है, ताकि देश की सत्ता पर वह फिर से काबिज हो सके। इसे लेकर पार्टी ने अभी से जोर—शोर से तैयारियां शुरू कर दी हैं। इन सबके बीच ऐसी खबरें हैं कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह  तीन राज्यों के विधानसभा चुनावों के लिए इंदौर को अपने बेस कैंप बना सकते हैं।

दिग्विजय सिंह ने शिवराज सिंह को खुली बहस की चुनौती दी

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सितंबर से अपना बेस कैंप भोपाल की जगह इंदौर में बना सकते हैं। इसका मुख्य कारण यह है कि भोपाल से केवल 4 शहरों के लिए ही विमान सुविधा उपलब्ध है, जबकि इंदौर से रोज 13 शहरों के लिए फ्लाइट है। इंदौर से मध्यप्रदेश के ज्यादा से ज्यादा शहरों में जाकर चुनाव प्रचार करना अमित शाह के लिए आसान होगा, जबकि भोपाल से इसमें परेशानी आ सकती है। इसलिए भाजपा के सूत्रों ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष इंदौर को अपना बेस कैंप बनाएंगे, ताकि आगामी चुनाव प्रचार के लिए वह ज्यादा से ज्यादा जगह जाकर रैलियां कर सकें।

अमित शाह के इस ऐलान ने कांग्रेस में मचा दी खलबली 

सूत्रों ने बताया कि इंदौर को  बेस कैंप के तौर पर चुनने का एक और कारण है। दरअसल, मध्यप्रदेश के साथ ही छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भी चुनाव होने के ​हैं और इसके मद्देनजर पार्टी अध्यक्ष इन राज्यों में भी चुनाव प्रचार के लिए जाएंगे। सूत्रों ने बताया कि अगर इंदौर में बेस कैंप बनाया जाता है, तो अमित शाह रोज  जयपुर, रायपुर और भोपाल का दौरा कर सकेंगे। 

खबरें और भी

घुसपैठियों पर अपना स्टैंड स्पष्ट करे विपक्ष: अमित शाह

राजीव गाँधी लाए थे NRC, पर कांग्रेस लागु नहीं कर पाई- अमित शाह

अब गठबंधन में नहीं लड़ेंगे-अमित शाह

मप्र के किसान, नौजवान और महिला कांग्रेस का चेहरा- कमलनाथ

?