पश्चिम बंगाल: 'दीदी' की कुर्सी छीनने के लिए भाजपा ने बनाया मास्टर प्लान, इस तारीख से शुरू होगा अभियान
पश्चिम बंगाल: 'दीदी' की कुर्सी छीनने के लिए भाजपा ने बनाया मास्टर प्लान, इस तारीख से शुरू होगा अभियान
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगल में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को सत्ता से उखाड़ फेंकने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने एक खास प्लान तैयार किया है. पार्टी का टारगेट आगामी विधानसभा 200 से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज करने का है. पश्चिम बंगाल में 2021 में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं. ऐसे में पार्टी के पास अपना जनाधार बढ़ाने के लिए बहुत समय है.

पार्टी सूत्रों के अनुसार, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पिछले दिनों बंगाल भाजपा के नेताओं से मुलाकात की और हर विधानससभा सीट के लिए चार लोगों की टीम गठित करने का फैसला लिया है. इस टीम में सांसद, विधायक और स्थानीय संगठन के प्रमुख शामिल होंगे. सूत्रों के अनुसार, "इसके अलावा, खास सीट के लिए चयनित नेता का उस सीट से कोई विशेष कनेक्शन नहीं होगा. उदाहरण के लिए, अगर कोई हावड़ा सीट से है तो वे दार्जलिंग सीट से चुने जाएंगे. इसकी वजह यह है कि टीम सही और निष्पक्ष रिपोर्ट तैयार कर सके." 

टीमों को हर क्षेत्र की एक रिपोर्ट तैयार करने को भी कहा गया है, जो यह बता सके कि क्या पार्टी के भीतर कहीं गुटबाजी तो नहीं है. यदि ऐसा है तो उसे चुनाव से पहले समाप्त किया जा सके. सभी टीमें 8 अक्टूबर से अपना काम आरंभ करेंगी. कमेटी में शामिल नेता वर्तमान स्थिति का नजदीकी से अध्ययन करके एक रिपोर्ट तैयार करेंगे. सूत्रों ने बताया है कि, "यह रिपोर्ट बंगाल भाजपा के कोर ग्रुप द्वारा जमा सौंपी जाएगी, व्यक्ति विशेष द्वारा नहीं.' इस रिपोर्ट पर गृहमंत्री अमित शाह एक नवंबर को चर्चा करेंगे.

'Howdy, Modi' कार्यक्रम में शामिल होंगे राष्ट्रपति ट्रम्प, पीएम मोदी पर आधारित है समारोह

शॉपिंग के लिए बेहतरीन हैं अमेरिका की ये 4 जगह..

पीवी सिंधु ने ओलिंपिक गोल्ड को लेकर दिया यह बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -