MP: क्या बदल दिया जाएगा लालघाटी क्षेत्र का नाम?, प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने की मांग
MP: क्या बदल दिया जाएगा लालघाटी क्षेत्र का नाम?, प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने की मांग
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण का कहर अब कम होने लगा है. ऐसे में यहाँ सरकार के मंत्रियों और नेताओं के बयान दिन पर दिन चौका रहे हैं. अब हाल ही में राजधानी की भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर का बयान सामने आया है जो चौकाने वाला है. इस बयान में उन्होंने लालघाटी क्षेत्र का नाम बदलने की बात कही है।

जी दरअसल मीडिया के समक्ष बयान देते हुए भोपाल की भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा, ''राजधानी में स्थित लालघाटी क्षेत्र का नाम बदला जाएगा। जिसे पहले प्राचीन गुफा मंदिर के नाम से इस क्षेत्र को जाना जाता रहा है। लेकिन आगे इसका नाम बदल दिया गया था। लालघाटी बहुत ही कुत्सित शब्द है इसलिए लालघाटी का नाम परिवर्तित करना है।'' केवल यही नहीं बल्कि साध्वी प्रज्ञा ने इस मुद्दे पर सीएम के साथ ही नगर निगम कमिश्नर को भी पत्र लिखने की बात भी कही.

आप सभी को हम यह जानकारी पहले ही दे दें कि, साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर लालघाटी, हलालपुरा के साथ ही इस्लामनगर, हलाली डैम का नाम भी बदलने की मांग कर चुकी हैं। वैसे इससे पहले राज्य की पूर्व सीएम उमा भारती ने भी ये मांग की थी. वहीँ दूसरी तरफ होशंगाबाद का नाम बदलकर नर्मदापुरम शिवराज सरकार पहले ही कर चुकी है। ऐसे में अब जिन जगहों का नाम बदलने की मांग उठी है, उनमें भोपाल का मिंटो हॉल, ईदगाह हिल्स, रायसेन जिले का अब्दुल्लागंज, गैरतगंज, बेगमगंज आदि नाम शामिल हैं।

शिवपुरी: तेज रफ्तार ट्रक ने 5 लोगों को कुचला, तीन की दर्दनाक मौत

पहले बोले- राज्यों को वैक्सीन खरीदने की अनुमति दें, फिर समझ में आया- 'हमसे न हो पाएगा'

समीक्षा बैठक में बोले मुख्यमंत्री चौहान- 'बाजार खोलने की प्रक्रिया...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -