जानिए क्या है PM मोदी के जन्मदिन BJP का पूरा मेगा प्लान?
जानिए क्या है PM मोदी के जन्मदिन BJP का पूरा मेगा प्लान?
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राजनीतिक यात्रा और ‘उपलब्धियों’ के प्रचार के लिए भाजपा तीन सप्ताह का बड़ा अभियान चलाने की तैयारी में है। जी दरअसल हाल ही में मिली जानकारी के तहत 14 करोड़ राशन बैग से लेकर देशभर के बूथों से ‘थैंक यू मोदी जी’ वाले 5 करोड़ पोस्टकार्ड भी शामिल होंगे। केवल यही नहीं बल्कि 71 ऐसी जगहों की पहचान हुई है, जहां नदियों की सफाई की जाएगी। इसी के साथ कई वीडियो के जरिए मोदी सरकार के कामों का गुणगान किया जाएगा। आप सभी को बता दें कि आने वाले 17 सितंबर को प्रधानमंत्री का 71वां जन्मदिन है। इसी के साथ ही उनके प्रशासनिक जीवन के 20 साल भी पूरे हो रहे हैं। जी दरअसल 7 अक्टूबर 2001 को मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री बने थे और इसके बाद से प्रधानमंत्री बनने तक की बड़ी बातों को वीडियो के जरिए उनके जन्मदिन के दिन दिखाया जाएगा।


हाल ही में पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहा गया है कि गांधी जयंती (2 अक्टूबर) से दीन दयाल उपाध्याय की जयंती (25 सितंबर) तक कुछ न कुछ सामाजिक कार्य करते रहें। आप सभी को बता दें कि पिछले साल पार्टी ने ‘सेवा सप्ताह’ चलाया था और इस बार इसे बढ़ाकर ‘सेवा और समर्पण अभियान’ का नाम दिया जा रहा है। जी दरअसल इसका उद्देश्य अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कोरोना की दूसरी लहर के दौरान होने वाली अव्यवस्थाओं पर मिट्टी डालकर उपलब्धियों पर फोकस करना भी है। अब 17 सितंबर को कोरोना वैक्सीनेशन के आंकड़ों के जरिए भी मोदी सरकार के प्रयासों का बखान किया जाएगा।

क्या है भाजपा का पूरा प्लान-

* प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर वाले 14 करोड़ राशन बैग बांटे जाएँगे। इसी के साथ प्रधानंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 5 किलो राशन वाले बैग लोगों को दिए जाएँगे। आपको बता दें कि अब तक भाजपा शासित प्रदेशों में कुल 2।16 करोड़ बैग बांटे जा चुके हैं।
* महामारी के दौरान सुविधा पाने वाले लाभार्थियों का ‘थैंक यू मोदी जी’ वाला वीडियो दिखाया जाएगा।
* देशभर में बूथ लेवल से ‘थैंक यू मोदी जी’ वाले 5 करोड़ पोस्टकार्ड भेजे जाएंगे।
* प्रधानमंत्री मोदी का 71वां जन्मदिन है इसलिए 71 जगहों पर नदियों की सफाई का अभियान चलेगा।
* जिन्हें कोरोना की वैक्सीन लग गई है, उनका वीडियो प्रसारित होगा।
* राज्य और जिले के स्तर पर आयोजित किए गए बड़े सांस्कृतिक कार्यक्रमों और सेमिनार की झलिकियां दिखाई जाएंगी। इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी की राजनीतिक यात्रा पर वीडियो जारी होगा।
* जानेमाने लेखकों द्वारा प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ होगी और इसमें क्षेत्रीय बोली-भाषा के लेखक भी शामिल होंगे।
* कोरोना की वजह से जो बच्चे अनाथ हो गए हैं उनको पीएम केयर फंड से मदद देने के लिए रजिस्ट्रेशन अभियान चलाया जाएगा।
* प्रधानमंत्री मोदी को मिले सम्मान प्रतीक चिह्नों की नीलामी के बारे में लोगों को बताया जाएगा।

कहा जा रहा है 'पीएम की तस्वीर वाले बैग बांटने से उनकी गरीबों की मसीहा वाली छवि मजबूत होगी। यह बैग जब लोगों के घर तक पहुंचेगा तो इसे महिलाएं भी संभालकर रखेंगी और सब जगह बीजेपी-बीजेपी ही दिखेगा।'

मेष और तुला राशि वाले बरते सावधानी, जानिए अपना राशिफल

केरल में इस तारीख से खुल सकते हैं उच्च शिक्षा संस्थान

अपने बॉयफ्रेंड को लेकर शम‍िता शेट्टी ने किया ये बड़ा खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -