यूपी निकाय चुनाव में कई जगहों पर खिला कमल

लखनऊ : पिछले दिनों यूपी में हुए निकाय चुनाव की मतगणना आज की जा रही है. इसमें जो प्राथमिक रुझान आ रहे हैं उसके अनुसार यूपी में विधान सभा चुनाव के बाद अभी भी बीजेपी का जादू कायम नजर आ रहा है . 16 में से 12 निगमों में भाजपा आगे चल रही है. वही वार्डों के चुनाव में भी बीजेपी के पार्षद जीतने की खबर है.

अब तक मिली जानकारी के अनुसार अयोध्या नगर निगम में बीजेपी प्रत्याशी आगे, BJP प्रत्याशी ऋषिकेश उपाध्याय को 1110 वोट, सपा को 864 वोट, बीएसपी 346 वोट मिले.वहीँ मेरठ में बसपा प्रत्याशी सुनीता वर्मा आगे, बीजेपी दूसरे नंबर पर चल रही है.जबकि इलाहाबाद नगर पंचायत सभासदों की 2 सीटें भाजपा ने जीती. वहीँ चार राउंड की गिनती पूरी होने के बाद सहारनपुर में बसपा आगे चल रही है. जबकि बरेली में बीजेपी मेयर प्रत्याशी उमेश गौतम आगे हैं . अलीगढ़ में पहले राउंड के बाद भाजपा मेयर प्रत्याशी डॉ राजीव अग्रवाल आगे है .हरदोई में बीजेपी को बढ़त, पारुल दीक्षित आगे जबकि मथुरा में कांग्रेस को शुरुआती बढ़त मिली है .फिरोजाबाद और सहारनपुर में बसपा प्रत्याशी आगे है .

बता दें कि हापुड़,वाराणसी,हमीरपुर सदर नगरपालिका परिषद से बीजेपी आगे है .अलीगढ़ में भी बीजेपी का प्रत्याशी आगे है. यदि पूरे प्रदेश की बात करें तो यूपी में बीजेपी का जादू फिर चल गया लगता है .आज आज मेयर की 16 सीटों, पालिका परिषद चेयरमैन की 198 और नगर पंचायत की 438 सीटों के नतीजे आएंगे. जिनसे गुजरात चुनाव भी प्रभावित होंगे.

यह भी देखें

यूपी में योगी की अग्नि परीक्षा आज

बिहार में गहरा रहा ट्विटर वाॅर

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -