पीएम मोदी के नेतृत्व में चल रही भाजपा संसदीय दल की बैठक, अडवाणी-जोशी शामिल नहीं
पीएम मोदी के नेतृत्व में चल रही भाजपा संसदीय दल की बैठक, अडवाणी-जोशी शामिल नहीं
Share:

नई दिल्ली: संसद के वर्तमान सत्र के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संसदीय दल की पहली बैठक मंगलवार (2 जुलाई) को हो रही है. बैठक संसद के लाइब्रेरी बिल्डिंग के जी.एम.सी बालयोगी सभागृह में आयोजित की गई है. इस बैठक में पीएम मोदी दोनों सदनों के लगभग 380 भाजपा सांसदों के लिए एजेंडा निर्धारित कर सकते हैं.  बैठक शुरू होने से पहले गृह मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी और जेपी नड्डा सहित कई बड़े नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जबरदस्त स्वागत किया.

इस बैठक में लोकसभा और राज्यसभा के सभी सांसद उपस्थित हैं. इस बैठक में जी-20 देशों की सफल यात्रा के लिए प्रस्ताव भी पारित हो सकता है. उल्लेखनीय है कि इससे पहले 25 जून को प्रस्तावित थी. किन्तु राजस्थान भाजपा अध्यक्ष और राज्य सभा सदस्य मदन लाल सैनी के देहांत के बाद इसे स्थगित कर दिया गया था. भाजपा ने लोकसभा चुनाव में 303 सीटों पर प्रचंड जीत दर्ज की थी.

ऐसा पहली दफा होगा जब इस बैठक में भाजपा के वरिष्ठतम नेता लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और सुषमा स्वराज उपस्थित नहीं होंगे. दरअसल, भाजपा ने हालिया लोकसभा चुनाव में उन्हें इस आधार पर टिकट नहीं दिया था कि वह पार्टी द्वारा तय की गई 75 साल की आयु सीमा को पार कर गए हैं. 

आज़म खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज, जया प्रदा पर की थी बेहद अभद्र टिप्पणी

राहुल गाँधी के इस्तीफे पर भूपेश बघेल का बड़ा बयान, मीडिया में कही ये बात

कर्नाटक में फिर सियासी नाटक, दो कांग्रेस विधायकों ने दिया इस्तीफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -