मानसून सत्र: भाजपा संसदीय दल की बैठक जारी, सोमवार को पारित हुए थे दो बिल
मानसून सत्र: भाजपा संसदीय दल की बैठक जारी, सोमवार को पारित हुए थे दो बिल
Share:

नई दिल्ली: संसद में मानसून सत्र में आज भी जबरदस्त हंगामा होने की आशंका जताई जा रही है। विपक्षी नेता लगातार सरकार को घेरने कि कवायद में लगे हुए हैं। सोमवार को Pegasus जासूसी मामले और कृषि कानूनों को लेकर विपक्ष ने लोकसभा और राज्यसभा में जमकर हंगामा किया। हालांकि शोर-शराबों के बीच दो विधेयक राष्ट्रीय खाद्य प्रौद्योगिकी उद्यमिता और प्रबंध संस्थान विधेयक, 2021 (National Institute of Food Technology Enterprenuership and Management Bill) फैक्टर विनियमन संशोधन विधेयक 2020 (Factoring Regulation Amend Bill) पास हुए। 
 
बता दें कि दूसरे सप्ताह की कार्यवाही के लिए पांच अध्यादेश सूचीबद्ध हैं। लोकसभा और राज्यसभा से जारी नोटिस के अनुसार, सरकार ने इस सप्ताह की कार्यवाही के लिए पांच अध्यादेशों होम्योपैथी केंद्रीय परिषद (संशोधन) अध्यादेश, भारतीय चिकित्सा केंद्रीय परिषद (संशोधन) अध्यादेश, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र और आसपास के क्षेत्रों में वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग अध्यादेश, दिवाला और दिवालियापन संहिता (संशोधन) अध्यादेश और आवश्यक रक्षा सेवा अध्यादेश को सूचीबद्ध किया है।

बता दें कि संसद के मानसून सत्र का यह दूसरा हफ्ता है। आज भी संसद में हंगामा होने की आशंका जताई जा रही है। वहीं, आज भाजपा संसदीय दल की मीटिंग शुरू हो गई है। बैठक में पीएम मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी शामिल हैं। बैठक में मानसून सत्र के दौरान विपक्ष दलों की तरफ से कामकाज रोकने की कोशिशों पर पीएम नरेंद्र मोदी अपनी बात रखेंगे। 

स्वास्थ्य मंत्री बोले- "केरल को और वैक्सीन की खुराक का इंतजार..."

हेल्थकेयर सेक्टर में शामिल हुए 10 देश

पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर आई अच्छी खबर, जानिए क्या है आज का भाव?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -