भाजपा की नई सूची में सुपरस्टार निरहुआ को टिकट, सोनिया के खिलाफ उतरेगा यह चेहरा
भाजपा की नई सूची में सुपरस्टार निरहुआ को टिकट, सोनिया के खिलाफ उतरेगा यह चेहरा
Share:

नई दिली : भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 6 उम्मीदवारों की 16वीं सूची और जारी कर दी है. बताया जा रहा है कि बीजेपी ने मुंबई नॉर्थ ईस्ट से भाजपा के मौजूदा सांसद किरीट सोमैया Kirit Somaiya को टिकट नहीं दिया है और उनके स्थान पर पार्टी ने किरीट सोमैया की जगह मनोज कोटक (Manoj Kotak) को टिकट थमाया है. 

आपको जनकारी के लिए बता दें कि महाराष्ट्र में शिवसेना ने किरीट के नाम का विरोध भी किया था. इसके बावजूद बीजेपी ने उन्हें टिकट दिया है. जबकि रायबरेली से बीजेपी ने यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के खिलाफ दिनेश प्रताप सिंह को उतारा है. जबकि पार्टी ने मैनपुरी सीट से समाजवादी पार्टी के दिग्गज मुलायम सिंह यादव के खिलाफ प्रेम सिंह शाक्य को टिकट थमाया है. वहीं उनके पुत्र तथा उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के खिलाफ पार्टी ने आजमगढ़ से भोजपुरी सुपरस्टार दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' को टिकट दिया है. 

बता दें कि इससे पहले बीजेपी ने पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी का भी टिकट काटा था. उस समय पार्टी में काफी गहमागहमी का माहौल था. पार्टी ने जहां आडवाणी की जगह बोजपी अध्यक्ष अमित शाह को गांधीनगर से खड़ा किया है, तो वहीं मुरली मनोहर जोशी की कानपुर सीट से सत्यदेव पचौरी को टिकट मिला है. बता दें कि काफी जल्द पहले चरण के लिए 11 अप्रैल को मतदान किया जाएगा.

 

पार्टी आलाकमान ने जो भी फैसला लिया है, हम उसके साथ खड़े हैं : नवजोत कौर

वामदलों ने गठबंधन की पहल कारगर नहीं हो पाने के लिए कांग्रेस को ठहराया जिम्मेदार

कांग्रेस का TRS पर हमला, 16 सांसद भेज कर भी कुछ नहीं कर पाई पार्टी, लेकिन फिर भी...'

370 पर बोली महबूबा, यदि यह हुई खत्म तो कश्मीर नहीं रहेगा भारत का...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -