आरबीआई गवर्नर की नियुक्ति पर भाजपा सांसद ने उठाए सवाल, पीएम मोदी को लिखा पत्र
आरबीआई गवर्नर की नियुक्ति पर भाजपा सांसद ने उठाए सवाल, पीएम मोदी को लिखा पत्र
Share:

नई दिल्ली: भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने आरबीआई के नए गवर्नर पूर्व वित्त सचिव व वित्त आयोग के वर्तमान सदस्य शक्तिकांत दास की नियुक्ति पर सवाल उठाए हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि सुब्रमण्यम ने कहा कि शक्तिकांत दास को आरबीआई के गवर्नर के रूप में नियुक्त करना गलत है। वहीं उन्होंने पी चिदंबरम के साथ भ्रष्ट गतिविधियों में करीबी से काम किया है यहां तक की अदालत के मामलों में उन्हें बचाने की कोशिश की है। मुझे नहीं पता कि यह क्यों किया गया, मैंने इस निर्णय के खिलाफ प्रधानमंत्री को एक पत्र लिखा है।

दो खालिस्तान समर्थकों को महाराष्ट्र एटीएस ने किया गिरफ्तार

यहां बता दें कि उर्जित पटेल द्वारा भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर पद से इस्तीफा देने के बाद नए गवर्नर की नियुक्ति कर दी गई है। बता दें कि अब पूर्व वित्त सचिव व वित्त आयोग के वर्तमान सदस्य शक्तिकांत दास को आरबीआई का नया गवर्नर नियुक्त किया गया है। बता दें कि तमिलनाडु कैडर से 1980 बैच के आईएएस शक्तिकांत दास 61 रिजर्व बैंक के 25वें गवर्नर होंगे। तमिलनाडु सरकार व केंद्र सरकार के साथ पहले भी आर्थिक विभागों में अपनी सेवाएं दे चुके शक्तिकांत दास ने मोदी सरकार के नोटबंधी के फैसले में भी अहम भूमिका निभाई थी।  

दिल्ली में घुटने लगा दम, समग्र वायु गुणवत्ता 404 दर्ज किया गया

इसके साथ ही बता दें सोमवार की शाम को आरबीआई के पूर्व गवर्नर उर्जित पटेल ने पद से अचानक इस्तीफा दे दिया था। पिछले कुछ समय से केंद्र सरकार व पटेल के बीच मतभेद की खबरें आ रही थीं। वहीं माना जा रहा था कि सरकार द्वारा आरबीआई एक्ट के स्क्शन-7 में अपने विशेषाधिकार लागू करने का कदम पटेल को रास नहीं आया था। वह इसे आरबीआई की स्वायत्तता में हस्तक्षेप मान रहे थे। पटेल का यह कदम इन्हीं मतभेदों का परिणाम माना जा रहा है।


खबरें और भी

संत गोपालदास की माँ ने सरकार पर लगाये गंभीर आरोप

देशवासियों को IRCTC ने दिया नववर्ष का तोहफा, देश-विदेश के लिए लांच किए सस्ते टूर पैकेज

भागलपुर नई दिल्ली साप्ताहिक एक्सप्रेस के मार्ग में हुआ बदलाव

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -