पगड़ी उतारने को कहा, तो सांसद ने वीजा लेने से किया इंकार

नई दिल्ली : जब स्वाभिमान और देश के सम्मान की बात आती है तो हर भारतीय अपना सब कुछ तजने को तैयार हो जाता है. ऐसा ही कुछ किया भाजपा सांसद वीरेंद्र सिंह ने. वीजा लेने के लिए जब उनसे पगड़ी उतारने को कहा गया तो उन्होंने इससे इंकार करते हुए वीजा लेने से ही मना कर दिया.

मिली जानकारी के अनुसार भाजपा सांसद वीरेंद्र सिंह ने अमेरिकी वीजा लेने से इन्कार कर दिया जब अमेरिकी दूतावास ने उनसे सुरक्षा कारणों से पगड़ी उतारने के लिए कहा. सांसद का कहना था कि पगड़ी उनके 'पारंपरिक सम्मान' का मामला है और वह उसे नहीं उतार सकते. बता दें कि तीन बार से लोकसभा सांसद वीरेंद्र सिंह वर्तमान में उत्तर प्रदेश की भदोही सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं.

घटनाक्रम के अनुसार सांसद वीरेंद्र सिंह बुधवार को वीजा लेने दूतावास गए थे. उन्हें शुक्रवार को ही अमेरिका के लिए रवाना होना था. उन्होंने बताया कि अमेरिकी दूतावास ने पहले कृषि संबंधी मामलों पर उनका साक्षात्कार लिया और फिर उनके देश की यात्रा करने का निमंत्रण दिया. बाद में अमेरिकी दूतावास ने उनसे सुरक्षा कारणों से पगड़ी उतारने के लिए कहा.

इस पर संसद में भी हमेशा पगड़ी पहने नजर नजर आने और अक्सर कृषि समेत ग्रामीण हितों के मुद्दों पर बोलने वाले भाजपा सांसद वीरेंद्र सिंह ने कहा मैं यह नहीं कर सकता. मैं एक किसान हूं और पगड़ी मेरे लिए सम्मान का मामला है. यह मेरे लिए देश के भी सम्मान का मामला है. सुरक्षा कारणों से मैं पगड़ी कैसे उतार सकता हूं. मैं यह कभी नहीं कर सकता. उन्होंने (अमेरिकी दूतावास) ही मुझे उनके देश की यात्रा करने का निमंत्रण दिया था. मैंने वीजा लेने से इन्कार कर दिया. मैंने कहा मेरी इच्छा नहीं है.

सांसद वीरेंद्र सिंह अब इस मामले को विदेश मंत्रालय के सामने उठाने पर विचार कर रहे हैं, जबकि, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता का कहना है कि आधिकारिक तौर पर मंत्रालय के समक्ष यह मामला नहीं उठाया गया है. जब भी ऐसा होगा तो इस बारे में अमेरिकी अधिकारियों से बात की जाएगी.

अमेरिका में मुस्लिम महिला के साथ नस्ली भेदभाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -