नेताजी सुभाष चंद्र बोस को ‘भारत रत्न’ दिलवाने के लिए बीजेपी सांसद ने लिखा PM मोदी को पत्र

Jan 21 2021 11:04 AM
नेताजी सुभाष चंद्र बोस को ‘भारत रत्न’ दिलवाने के लिए बीजेपी सांसद ने लिखा PM मोदी को पत्र

23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती मनाई जाने वाली है। ऐसे में हाल ही में भारतीय जनता पार्टी के नेता अनिल फिरोजिया ने उन्हें ‘भारत रत्न’ दिए जाने की मांग की है। मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले की आलोट लोकसभा सीट से सांसद अनिल फिरोजिया ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है।

इस पत्र को लिखकर उन्होंने नेता सुभाष चंद्र बोस को ‘भारत रत्न’ देने के लिए कहा है। वैसे आप सभी को पता हो तो इससे पहले तृणमूल कांग्रेस सांसद सुखेंदु शेखर ने भी पीएम मोदी को एक पत्र लिखा था। इस पत्र के माध्यम से उन्होंने रक्षा मंत्रालय के इतिहास विभाग द्वारा तैयार किए गए ड्राफ्ट ‘ ए हिस्ट्री ऑफ इंडियन नेशनल आर्मी 1943-45 ‘ को प्रकाशित और ‘नेताजी फाइल्स’ को डिक्लासिफाई करने की मांग की थी। वैसे हम आप सभी को यह भी बता दें कि PM मोदी कोलकाता के विक्टोरिया हॉल में आयोजित नेताजी की 125वीं जयंती समारोह के मुख्य कार्यक्रम का उद्घाटन करने वाले हैं।

केवल यही नहीं बल्कि बीते दिनों ही केंद्र सरकार ने हर साल 23 जनवरी को सुभाष चंद्र बोस की जयंती को ‘पराक्रम दिवस’ के रूप में मनाने के लिए कहा है। आपको पता ही होगा कि सुभाष चंद्र बोस का जन्म 23 जनवरी 1897 को हुआ था। वही थे जिन्होंने ब्रिटिश शासन के खिलाफ भारत के स्वतंत्रता आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। सुभाष चंद्र बोस वही नेता थे जिन्होंने आजाद हिंद फौज की स्थापना की थी।

नेफियू रियो ने नागालैंड के 12वें जिले के रूप में किया नोकाक का उद्घाटन

असम विधानसभा चुनाव 2021: एजीपी अध्यक्ष अतुल बोरा ने की कांग्रेस की खिंचाई, कह डाली ये बात

शादी के बंधन में बंधी ऐश्वर्या की हमशक्ल मानसी नाईक