अमेरिका के खिलाफ मतदान कर भारत ने की भूल - स्वामी
अमेरिका के खिलाफ मतदान कर भारत ने की भूल - स्वामी
Share:

यरूशलम। इज़राइल की राजधानी के तौर पर, यरूशलम को मान्यता देने के अमेरिका के निर्णय के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र महासभा में मतदान करने को लेकर, भारतीय जनता पार्टी के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने भारत सरकार की आलोचना की। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस दौरान भारत ने भूल की है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा यरूशलम को इजराइल की राजधानी के तौर पर मान्यता देने के निर्णय के खिलाफ, संयुक्त राष्ट्रमहासभा में प्रस्ताव पारित किया गया था।

यहां लगभग 127 देशों के साथ भारत ने मतदान किया था। इस मामले में,सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट किया और लिखा कि, अमेरिकी दूतावास हेतु विभिन्न स्थान के तौर पर, पश्चिम यरूशलम का चुनाव करने हेतु, अमेरिका के निर्णय पर अमेरिका और इज़राइल के पक्ष में मतदान नहीं कर भारत ने भूल की है।

बताया गया है कि संयुक्त राष्ट्र का आपात सत्र बुलाने को लेकर, मुस्लिम राष्ट्रों ने अपील की थी। पाकिस्तान के नागरिक ने ट्विटर पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से इंसानियत को लेकर, वीजा देने की अपील भी की। इसके बाद, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग से पाकिस्तान के नागरिक को मेडिकल वीजा देने के लिए प्रक्रिया अपनाने के लिए कहा था।

यरूशलम जहां से जुड़ते हैं मानव सभ्यता के निशान

यूएन में अकेला हो गया अमेरिका

इस्लामिक देशों से की यरूशलम को लेकर मांग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -