जीतने के बाद बोले भाजपा सांसद, AMU में लगी जिन्ना की तस्वीर पाकिस्तान भेजेंगे

जीतने के बाद बोले भाजपा सांसद, AMU में लगी जिन्ना की तस्वीर पाकिस्तान भेजेंगे

लखनऊ: यूपी की अलीगढ़ लोकसभा सीट से जीत दर्ज करने वाले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी और वर्तमान सांसद सतीश गौतम ने एक बार फिर से जिन्ना राग अलापा है. उन्होंने कहा है कि अब जिन्ना की तस्वीर को पाकिस्तान पहुँचाया जाएगा. सतीश गौतम ने अलीगढ़ से सपा-बसपा-रालोद गठबंधन के उम्मीदवार अजीत बालियान को मात देकर 2,29,261 वोटों से जीत दर्ज की है.

जीत दर्ज करने के बाद उन्होंने प्रेस वालों से बातचीत में कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में जो जिन्ना की तस्वीर लगी हुई है, वह एक प्रकार की मानसिकता को प्रदर्शित करती है. उन्होंने कहा है कि, 'अब इस देश में जिन्ना ढूंढने से भी नहीं मिलेगा, सीधा पाकिस्तान जाएगा.'उन्होंने कहा है कि, 'पिछली बातें भूल जाइए. अब जिन्ना की तस्वीर को पाकिस्तान भेज दिया जाएगा. तस्वीर की वहां आवश्यकता होगी, हमारे यहां नहीं. केंद्र की सहायता से एएमयू चलता है, उसके नियम-कानून को मानना पड़ेगा. अनुसूचित जाति-जनजाति के बच्चे एएमयू में दाखिले से वंचित रह जाते हैं. आरक्षण मिलने पर वे भी यहां दाखिला लेकर शिक्षा प्राप्त कर सकेंगे. उन्हें नौकरी भी मिल सकेगी.'

सतीश गौतम यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा कि एएमयू के कुलपति ने मेरे कई पत्रों का उत्तर नहीं दिया है, जो असंवैधानिक है. अब देखता हूं कि वो उत्तर कैसे नहीं देते हैं? आपको बता दें कि मई 2018, में अलीगढ़ के सांसद सतीश गौतम ने ही यह कहकर जिन्ना विवाद को बढ़ा दिया था कि एएमयू से 'जिन्ना मानसिकता' दूर करनी पड़ेगी. इसके बाद यह मुद्दा केंद्र सरकार तक पहुंच गया था.

इन चुनावों में कुछ ऐसी बातें हुईं जो इतिहास बनकर रहेगी : जयराम ठाकुर

बाबा रामदेव की राहुल गाँधी को सलाह, कहा- ध्यान योग करो

CWC की बैठक में राहुल गाँधी दे सकते हैं इस्तीफा, कांग्रेस के मंत्री बोले- ये महज अफवाह