तीन तलाक़ बिल पर भाजपा सांसद मिनाक्षी लेखी को याद आए नेहरू, जानिए क्या है वजह

तीन तलाक़ बिल पर भाजपा सांसद मिनाक्षी लेखी को याद आए नेहरू, जानिए क्या है वजह

नई दिल्ली: लोकसभा में गुरुवार को तीन तलाक बिल पर बहस हुई. चर्चा की शुरुआत केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने की और उसके बाद कई सांसदों ने अपनी राय रखी. इसी बीच भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने जब अपनी प्रतिक्रिया रखी तो उन्होंने कहा है कि सबकी बातें जब सुन रही थी तो उन्हें अचानक पूर्व पीएम जवाहर लाल नेहरू की याद आई. मीनाक्षी लेखी ने इस दौरान एक किस्सा भी सुनाया.

मिनाक्षी लेखी ने कहा कि फ्रेंच पत्रकार आंद्रे मालरॉक्स ने कभी जवाहर लाल नेहरू से सवाल किया था कि आपको आजाद भारत में सबसे बड़ी किस समस्या का सामना करना पड़ा. जिसका जवाब देते हुए नेहरू ने कहा था कि सबसे बड़ी समस्या थी कानून के हिसाब से राज्य की स्थापना करना. इसके अलावा नेहरू ने कहा था कि धार्मिक देश में सेक्युलर शासन कायम करना भी एक समस्या थी. मीनाक्षी लेखी ने कहा कि क्या आज नरेंद्र मोदी के सामने ऐसी ही समस्याएं नहीं हैं. आज भी इसी तरह के विवाद पैदा किए जा रहे हैं कि लोग कह रहे हैं धर्म खतरे में है. उन्होंने कहा कि उस समय में हिंदू कोड बिल था और अब तीन तलाक बिल है.

मीनाक्षी लेखी ने कहा कि हिंदू कोड बिल के कारण बी.आर. अंबेडकर को कांग्रेस से इस्तीफा देना पड़ा था. हिंदू कोड बिल को लाने में स्वयं जवाहर लाल नेहरू ने अहम भूमिका निभाई थी. मीनाक्षी लेखी ने इस दौरान कहा कि तलाक का अधिकार सभी को है, हिंदू महासभा की गलती पर भी चर्चा करूंगी और मुस्लिमों की गलत प्रथाओं को भी बंद करने पर भी बात करूंगी.

तीन तलाक़ बिल को लेकर भाजपा-जदयू में मतभेद, फायदा उठाने की फ़िराक़ में राजद

दाऊद इब्राहिम के भतीजे का बड़ा खुलासा, बताया कहाँ छिपा है अंडरवर्ल्ड डॉन

ममता के भतीजे अभिशेख पर गलत जानकारी देने का आरोप, सुनवाई के दौरान अदालत में नहीं हुए पेश