मंत्रिपरिषद के विस्तार की चर्चाओं के बीच हुई सिंधिया और CM चौहान की मुलाकात

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीते सोमवार को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाक़ात की है। जी हाँ, उन्होंने उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की। वहीँ इस दौरान प्रदेश के जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी।’’ इस दौरान मुलाकात से पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम अपनी बैठक के दौरान प्रदेश की विकास योजनाओं की समीक्षा करेंगें और यह सुनिश्चित करेंगें कि उन्हें जल्द से जल्द पूरा किया जाये।’’

वहीं इस दौरान मंत्रिपरिषद के विस्तार के सवाल पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, ‘‘इस विषय पर कोई चर्चा नहीं होगी क्योंकि यह मुख्यमंत्री और शीर्ष नेतृत्व का अधिकार है।’’ मुख्यमंत्री से मिलने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिवराज सिंह चौहान दोनों ने ही केन्द्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल के परिवार में एक विवाह समारोह में शामिल होने का निर्णय लिया और दोनों ने ऐतहासिक शहर ओरछा के लिये उड़ान भरी। वैसे आप जानते ही होंगे जब से उपचुनाव के परिणाम आए हैं उसके बाद से यह कयास लग रहे हैं कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के दो कट्टर समर्थकों तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत को जल्द ही मंत्रिपरिषद में फिर से शामिल होंगे।

वैसे आप यह भी जानते ही होंगे कि उपचुनाव में सिंधिया समर्थक सिलावट और राजपूत चुनाव जीत चुके हैं। इसी के साथ सिंधिया समर्थक ऐदल सिंह कंषाना, इमरती देवी और गिर्राज दंडोतिया उपचुनाव हार चुके हैं। यह सब होने के बाद तीनों मंत्रियों ने मंत्रिपरिषद से त्यागपत्र दे दिया है। अब बीते कल ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिवराज सिंह चौहान की मुलाकात से यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बैठक के बाद सिंधिया समर्थकों को मंत्रिपरिषद अथवा निगम-मंडलों में शामिल किया जा चुका है।

शिव भक्ति में डूबे नजर आए PM मोदी, शेयर किया वीडियो

Coronavirus India: 24 घंटे में 31118 नए मामले आए सामने, 9463250 पार पहुंचा आंकड़ा

नहीं मिल रही यूपी के कैदियों की जानकारी, कोरोना काल में हुए थे रिहा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -