भाजपा सांसद ने नीतीश से किया आग्रह, बोले- शराबबंदी कानून में करें संशोधन
भाजपा सांसद ने नीतीश से किया आग्रह, बोले- शराबबंदी कानून में करें संशोधन
Share:

पटना: बिहार राज्य में NDA की सरकार बनने जा रही है तथा नीतीश कुमार दोबारा से सीएम बनेंगे. किन्तु सरकार गठन से पूर्व ही भाजपा के नेता निशिकांत दुबे ने नीतीश कुमार से एक आग्रह किया है. निशिकांत दुबे की डिमांड है कि बिहार में शराबबंदी में संशोधन किया जाना चाहिए, क्योंकि इससे प्रदेश में भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिल रहा है. 

झारखंड से भाजपा के सांसद निशिकांत दुबे ने अपने ट्वीट में लिखा कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार से अपील है कि शराबबंदी में कुछ संशोधन करें, क्योंकि जिनको पीना या पिलाना है वे नेपाल, बंगाल, झारखंड, यूपी, एमपी, छत्तीसगढ़ का मार्ग अपनाते हैं. भाजपा सांसद ने कहा कि इससे राजस्व का नुकसान, होटल उद्योग प्रभावित और पुलिस, एक्साइज भ्रष्टाचार को बढ़ावा देते हैं.

आपको बता दें कि शराबबंदी नीतीश कुमार के एक बड़े निर्णयों में गिना जाता है, जिसकी वजह से उन्हें अक्सर प्रदेश में महिला वोटरों का साथ प्राप्त होता आया है. हाल ही में असेंबली इलेक्शन में भी महिला वोटरों ने जदयू सहित एनडीए को जमकर वोट दिया है, जिसकी मुख्य वजह शराबबंदी जैसा निर्णय बताया जाता है. हालांकि, चुनावी माहौल में ही कई बार बिहार में शराब बरामद की गई है. जबकि विपक्ष ने भी शराबबंदी को विफल करार दिया था तथा कहा था कि इससे प्रदेश में भ्रष्टाचार बढ़ रहा है. गौरतलब है कि नीतीश कुमार ने बीते इलेक्शन में शराबबंदी का वादा किया था तथा प्रदेश में 2016 में ये लागू की गई थी. बीते 4 वर्षों में शराबबंदी कानून के तहत 4 लाख लोगों की गिरफ्तारी हुई है, जबकि प्रदेश के राजस्व पर 4000 करोड़ रुपये तक का प्रभाव पड़ा.

इस वजह से और भी तेजी से फैलता है कोरोना

चीन के हेबेई में हुआ खतरनाक विस्फोट, 7 लोगों की गई जान

मंत्रिमंडल विस्तार के लिए कोई त्वरित योजना नहीं: शिवराज चौहान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -