दार्जिलिंग मेंं हिंसा: बीजेपी सांसद ने ममता बनर्जी को ठहराया जिम्मेदार
दार्जिलिंग मेंं हिंसा: बीजेपी सांसद ने ममता बनर्जी को ठहराया जिम्मेदार
Share:

दार्जिलिंग: हाल में पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में भड़की हिंसा के लिए भारतीय जनता पार्टी के सांसद ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जिम्मेदार ठहराया है. भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री एसएस अहलूवालिया ने इस हालात के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि वह गलत ढंग से बांग्ला भाषा को लोगों पर थोप रही है. उन्होंने कहा कि ये फैसला पश्चिम बंगाल की कैबिनेट में पारित नहीं हुआ है बल्कि ममता बनर्जी द्वारा खुद लिया गया फैसला है.

बता दे कि पश्चिम बंगाल के पहाड़ी इलाकों के स्कूलों में बांग्ला भाषा को जरूरी बनाने के आदेश के बाद दार्जिलिंग में हिंसा भड़क गयी, जिसमे बड़ी तादाद में लोग सड़को पर आ गए. व हिंसक प्रदर्शन किया जा रहा है. जिसके कारण दार्जिलिंग घुमने गए हजारों सैलानी फंस गए है. हालांकि वहा पर अभी हालात नियंत्रण में है. और आर्मी ने मोर्चा संभाला हुआ है.

बीजेपी सांसद ने कहा है कि दार्जिलिंग के इलाकों में लोगों की मातृभाषा नेपाली है, वो राष्ट्रभाषा के तौर पर हिंदी और रोजी-रोटी के लिए अंग्रेजी सीखना चाहते हैं, किन्तु ममता बनर्जी द्वारा लोगो का दमन किया जा रहा है. और अपने नियम उनके ऊपर थोपे जा रहे है. इसलिए वहा पर हिंसा भड़की है.

मंदसौर हिंसा में अब तक 7 किसानो की मौत, आज एक और किसान ने दम तोडा

आंदोलन के पीछे कांग्रेस की सोची समझी साजिश : उमा भारती

सीहोर जिले में उग्र हुआ किसान आंदोलन, गाड़ियों में लगाई आग, पुलिस ने की लाठीचार्ज - फायरिंग

मंदसौर हिंसा पर केंद्रीय कृषि मंत्री ने दिया बड़ा बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -