+

राजस्थान: भाजपा विधायकों ने जताया अनोखा विरोध, स्पीकर के खिलाफ मुंह पर बांधी सफेद पट्टी

राजस्थान: भाजपा विधायकों ने जताया अनोखा विरोध, स्पीकर के खिलाफ मुंह पर बांधी सफेद पट्टी

जयपुर: राजस्थान विधानसभा के प्रश्नकाल के दौरान शुक्रवार को भाजपा विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष के फैसले के खिलाफ अलग तरीके से विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान विधानसभा के भीतर भाजपा विधायकों ने मुंह पर पट्टी बांध रखी थी. सदन में प्रश्नकाल की व्यवस्था को लेकर भाजपा ने निरंतर दूसरे दिन विरोध दर्ज कराया है.

पूरक प्रश्न को लेकर स्पीकर की व्यवस्था के खिलाफ विरोध दर्ज कराने के लिए भाजपा ने इस बार अनोखा तरीका अपनाते हुए सदन में अपनी हाजिरी तो दर्ज कराई, किन्तु मुंह पर सफेद पट्टी बांधकर पहुंचे. प्रश्नकाल में अपने सवाल का प्रश्न आने और नाम पुकारे जाने पर भी भाजपा के किसी भी विधायक ने सवाल नहीं किया और इसके कारण 1 घंटे की अवधि वाला प्रश्नकाल केवल आधे घंटे में ही समाप्त हो गया. प्रश्नकाल तक विरोध का दायरा सीमित रखने वाली भाजपा के विधायक गुरुवार को सदन से बाहर ही थे.

शुक्रवार को भाजपा के विधायक सदन में पहुंचे. किन्तु इस दौरान किसी भी विधायक ने सवाल नहीं किया. भाजपा के विधायकों ने प्रश्नकाल में कई सवाल लगा कर भी रखे थे और उनका नाम भी स्पीकर द्वारा पुकारा गया, किन्तु अध्यक्ष द्वारा नाम पुकारे जाने के बाद भी विरोध स्वरूप मुंह पर सफेद पट्टी बांधे भाजपा विधायक सदन में ही बैठे रहे. 

गेस्ट हाउस में फिर धरने पर बैठी प्रियंका वाड्रा, सोनभद्र जाने की जिद पर अड़ी

विधानसभा चुनाव को लेकर झारखण्ड में सियासत गर्म, भाजपा-झामुमो सदस्यता अभियान में जुटी

सोनभद्र नरसंहार: पीड़ितों से मिलने जा रही थी प्रियंका, यूपी पुलिस ने हिरासत में लिया