महात्मा गाँधी पर भाजपा विधायक के बिगड़े बोल, पंडित नेहरू को भी लपेटा

महात्मा गाँधी पर भाजपा विधायक के बिगड़े बोल, पंडित नेहरू को भी लपेटा

देहरादून: देवभूमि उत्तराखंड के हरिद्वार के खानपुर से विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन एक बार फिर से अपने विवादित बयान की वजह से विवादों में आ गए हैं। विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और देश के पहले पीएम जवाहरलाल नेहरू पर भी विवादित बयान दिया है, इसके साथ ही उन्होंने डॉ। भीमराव आंबेडकर को राष्ट्रपिता का दर्जा देने की मांग की है।

एक कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए को कुंवर प्रणव ने विवादित बयान दे दिया। कुंवर चैंपियन ने कहा है कि राष्ट्रपिता का दर्जा महात्मा गांधी को नहीं बल्कि संविधान निर्माता बाबा साहब डॉ। भीम राव आंबेडकर को दिया जाना चाहिए था। उन्होंने कहा है कि महात्मा गांधी के लिए उन्होंने अहंकार, षड्यंत्र, संकीर्ण मानसिकता जैसे अभद्र शब्दों का प्रयोग भी किया और कहा कि भारत को स्वतंत्रता चरखे से नहीं मिली। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने साजिश की और जवाहर लाल नेहरू जैसे अकर्मण्य शख्स को पीएम बनाया। 

MLA कुंवर प्रणव सिंह ने कहा है कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने जवाहरलाल नेहरू जैसे शख्स को प्रधानमंत्री बना कर सबसे बड़ी भूल की थी। उन्होंने कहा कि अगर मोहम्मद अली जिन्ना को प्रधानमंत्री बना दिया जाता, तो पाकिस्तान बनता ही नहीं, इसलिए नोट पर से महात्मा गांधी की तस्वीर हटाकर बाबा साहेब की फोटो छपनी चाहिए। आपक बता दें कि कुंवर प्रणव चैंपियन साल 2016 में कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए थे।

खबरें और भी:-

ओडिशा सीएम नवीन पटनायक के काफिले पर पथराव, 10 आरोपी गिरफ्तार

आज़म खान के बेटे का बेतुका तर्क, कहा इसलिए लगाया मेरे पिता पर बैन

ओडिशा में बोले पीएम मोदी, कहा- जिनकी मंशा सिर्फ मलाई खाने की, उनको आपकी चिंता क्यों होगी