'राजस्थान में पलायन के लिए मजबूर हिन्दू..', विधानसभा में उठी 'लैंड जिहाद' पर कानून बनाने की मांग
'राजस्थान में पलायन के लिए मजबूर हिन्दू..', विधानसभा में उठी 'लैंड जिहाद' पर कानून बनाने की मांग
Share:

जयपुर: राजस्थान विधानसभा में शुक्रवार (सितंबर 17, 2021) को शून्यकाल के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने ‘लैंड जिहाद’ का मुद्दा उठाया। भाजपा विधायकों ने कहा कि टोंक जिले का मालपुरा बेहद संवेदनशील क्षेत्र है। यहाँ 1950 से लेकर अब तक हुए सांप्रदायिक दंगों में 100 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं। मालपुरा शहर के MLA कन्हैया लाल ने कहा कि इस शहर में हिंदू पलायन करने के लिए विवश हो रहे हैं, क्योंकि मुस्लिम लोग निरंतर यहां जमीन खरीद रहे हैं।

कन्हैया लाल ने कहा कि मालपुरा में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जमीन जिहाद चला रखा है। इसके तहत हिंदुओं की जमीन प्रीमियम रेट में खरीदी जाती है और फिर आसपास के लोगों को तंग किया जाता है। उन्हें डराया-धमकाया जाता है। MLA कन्हैयालाल ने कहा कि मालपुरा में जमीन जिहाद की वजह से हालात बेहद खराब हो चुके हैं। समुदाय विशेष के लोग हिंदू परिवारों को प्रताड़ित कर रहे हैं। बहन-बेटियों को देखकर अश्लील इशारे करते हैं। हिंदुओं के घरों में हड्डियाँ फेंकी जाती हैं। 

कन्हैया लाल ने आगे कहा कि मालपुरा में अब तक 600 से अधिक हिंदू परिवार पलायन कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि एक सख्त कानून लाने की आवश्यकता है, ताकि हिंदू और जैन समुदाय से जुड़े लोग असुरक्षा के कारण जबरन पलायन करने के लिए मजबूर ना हों। बीते दिनों प्रताड़ित हिंदुओं ने उपखंड अधिकारी को ज्ञापन देकर जमीन जिहाद पर अंकुश लगाने की माँग की। उन्होंने कहा कि सरकार को इस मामले में एक्शन लेना चाहिए, नहीं तो वहाँ हालात विस्फोटक हो जाएँगे।

अपने जन्मदिन पर रिकॉर्ड वैक्सीनेशन देख बोले PM मोदी- 'हर भारतीय को गर्व होगा'

पीएम मोदी के जन्मदिन पर टीकाकरण का ऐतिहासिक आंकड़ा पार

PM मोदी का जन्मदिन: 3 बजे तक डेढ़ करोड़ लोगों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -