आखिर 22 वर्षों के बाद मिला न्याय, सामूहिक हत्याकांड मामले में भाजपा विधायक को उम्रकैद
आखिर 22 वर्षों के बाद मिला न्याय, सामूहिक हत्याकांड मामले में भाजपा विधायक को उम्रकैद
Share:

हमीरपुर: एक ही परिवार के पांच लोगों की सामूहिक हत्या के मामले में हमीरपुर के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक अशोक सिंह चंदेल समेत आधा दर्जन आरोपियों को उच्च न्यायालय ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश के बाद पीड़ित परिवार को 22 वर्षों के लंबे बाद न्याय मिला है. जानकारी के अनुसार, 26 जनवरी 1997 को दिन दहाड़े एक ही परिवार के पांच सदस्यों की हत्या कर दी गई थी. 

इस मामले में उच्च न्यायालय ने भाजपा विधायक समेत आधा दर्जन आरोपियों को दोषी करार देते हुए सजा का ऐलान किया है. जानकारी के अनुसार, उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति रमेश सिन्हा और डीके सिंह ने ये फैसला सुनाया. फैसले के बाद पीड़ित परिवार ने न्यायाधीश का शुक्रिया अदा करते हुए कहा है कि 22 वर्षों से न्याय की दरकार आज पूरी हूई, परिवार के लोगों का कहना है कि उन्हें उच्च न्यायालय पर भरोसा था. उन्होंने कहा कि हत्या में मारे गए पांचों लोगों का आत्मा को आज पूर्ण शांति मिली होगी.

आपको बता दें कि अशोक सिंह चंदेल और राजीव शुक्ला के बीच पुरानी दुश्मनी थी. 26 जनवरी 1997 में राजीव शुक्ला के परिवार के तीन सदस्यों सहित पांच लोगों की हत्या कर दी गई थी. मृतकों में में राजीव शुक्ला के बड़े भाई राजेश शुक्ला, राकेश शुक्ला, राकेश का पुत्र गणेश के अलावा वेद प्रकाश नायक और श्रीकांत पाण्डेय थे. वेद प्रकाश और श्रीकांत निजी सुरक्षाकर्मी थे.

खबरें और भी:-

जेट एयरवेज की बदहाली के लिए कर्मचारियों ने इन्हें ठहराया जवाबदार

जेट एयरवेज के बंद होने से 22 हजार लोगों की नौकरियां हुई प्रभावित

अब इन कार्यों के लिए भी आवश्यक हुआ पैन कार्ड, ऐसे बनवाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -