बीएल संतोष होंगे कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री ? एक-दो दिन में ऐलान कर सकती है भाजपा

बैंगलोर: कर्नाटक का अगला सीएम कौन होगा, इस सब कयासों के बीच सूत्रों ने कहा कि सबसे अधिक संभावना ये है कि मंगलवार या बुधवार को बीएल संतोष के नाम की घोषणा हो सकती है. सूत्रों ने बताया है कि उनके नाम पर पहले ही मुहर लग चुकी है. राज्य के प्रभारी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) महासचिव अरुण सिंह के मंगलवार को बेंगलुरु पहुंचने की संभावना है.

54 वर्षीय बीएल संतोष प्रतिष्ठित क्षेत्रीय इंजीनियरिंग कॉलेज, सूरतकल से एक मेधावी छात्र और इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट हैं. साथ ही वो एक RSS प्रचारक हैं, जिन्होंने कर्नाटक में भाजपा महासचिव के रूप में कार्य किया है. दो वर्ष पूर्व उन्हें भाजपा का राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बनाया गया था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सूत्रों ने बताया है कि संतोष, हर विधानसभा क्षेत्र में पार्टी कार्यकर्ताओं को नाम से जानते हैं, जिन्होंने यहां संगठन में कार्य किया है. पार्टी के बड़े नेता भी उन्हें प्यार से संतोषजी के नाम से बुलाते हैं. सूत्रों ने कहा कि संतोष सोमवार को बेंगलुरु पहुंच गए हैं.

सूत्रों ने कहा पार्टी में किसी प्रकार के विद्रोह को लेकर बीएल संतोष और अन्य वरिष्ठ पार्टी नेता, JDS नेता एचडी रेवन्ना के संपर्क में हैं. बता दें कि विधानसभा में JDS के उपनेता बंदेप्पा काशेमपुर के संबंध में कहा जाता है कि वो बीते चार दिनों से दिल्ली में थे और सोमवार को बेंगलुरु लौट आए. वहीं सूत्रों ने बताया है कि येदियुरप्पा, जो इन घटनाक्रमों से अवगत थे, उन्होंने JDS की कड़ी आलोचना की और याद किया कि 2008 में भाजपा और JDS की 20:20 सरकार के दौरान जेडीएस ने उन्हें सत्ता नहीं सौंपी थी.

स्वास्थ्य मंत्री बोले- "केरल को और वैक्सीन की खुराक का इंतजार..."

हेल्थकेयर सेक्टर में शामिल हुए 10 देश

पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर आई अच्छी खबर, जानिए क्या है आज का भाव?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -